द लीजेंड अपने अंदाज में रिटायर होते हैंः तेंदुलकर, रैना ने ऐसे दी धोनी को नए सफर के लिए बधाई

द लीजेंड अपने अंदाज में रिटायर होते हैंः तेंदुलकर, रैना ने ऐसे दी धोनी को नए सफर के लिए बधाई
धोनी के संन्यास लेने के साथ ही क्रिकेट सहित अन्य क्षेत्रों के भी दिग्गजों की प्रतिक्रिया आने लगी है.

MS Dhoni Retirement: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की खबर के बाद सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और कई बॉलीवुड हस्तियों की प्रतिक्रिया आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 10:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (International Cricket Retirement) लेने की घोषणा कर दी है. बीते कुछ समय से धोनी के संन्यास की अटकलें काफी तेज थीं. आखिर शनिवार शाम को धोनी ने संन्यास लेने के घोषणा इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके की. धोनी के संन्यास लेने के साथ ही क्रिकेट सहित अन्य क्षेत्रों के भी दिग्गजों की प्रतिक्रिया आने लगी है.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पुराने दिनों को याद करते हुए ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान काफी सराहनीय रहा है. 2011 के विश्व कप को एक साथ जीतना मेरे जीवन का सबसे अच्छा क्षण रहा. आपको और आपके परिवार को आपकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं.
बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने धोनी के संन्यास पर कहा, 'उन्होंने विकेटकीपरों के आने और देश के लिए पहचान बनाने के लिए मानक तय किए हैं. एक उत्कृष्ट करियर, मैं उन्हें जीवन में शुभकामनाएं देता हूं.महेंद्र सिंह धोनी की पारी को याद करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भावुक हो गए. धोनी के साथ पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए कोहली ने ट्वीट किया, हर क्रिकेटर को एक दिन अपनी यात्रा समाप्त करनी पड़ती है, लेकिन फिर भी जब किसी ने आपको जानने के लिए इतनी बारीकी से निर्णय लेने की घोषणा की है, तो आप भावना को और अधिक महसूस करते हैं. आपने देश के लिए जो किया है वह हमेशा सभी के दिल में रहेगा.आर अश्विन ने धोनी को नए सफर के लिए बधाई देते हुए ट्वीट किया, द लीजेंड हमेशा से ही अलग और अनोखे अंदाज में संन्यास लेते हैं. मेरी स्मृति में विजय हमेशा बनी रहेगी. आपके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.हार्दिक पांड्या ने ट्वीट किया, मेरे करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए मेरे दोस्त और बड़े भाई को धन्यवाद. नीली जर्सी में आपके साथ खेलना याद आएगा, लेकिन मुझे यकीन है कि आप हमेशा मेरे लिए रहेंगे और मुझे गाइड करते रहेंगे.प्रज्ञान ओझा ने ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट के लिए कुछ जूते कभी नहीं भरे जाएंगे. उनमें से एक हैं माही भाई.'यूएई में मिलते हैं...मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, 'फिर से नंबर 7 इंडिया की जर्सी पहनने वाले किसी और की कल्पना नहीं कर सकते. अविस्मरणीय यादों  के लिए एमएस धोनी आपका धन्यवाद. यूएई में मिलते हैं.'एंग क्रिकेटर मनोज तिवारी ने घोनी के साथ एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, 'लीजेंड ने संन्साय लिया, शानदार करियर की बधाई, जीवन में आगे की शुभकामनाएं.'विनोद कांबली ने धोनी की पारी को याद करते हुए कहा, 'एक ऐसा व्यक्ति जो अपनी स्मार्ट कप्तानी और कौशल के साथ टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों पर ले गया!'

सुरेश रैना ने भी किया संन्यास का ऐलान!
क्रिकेटर सुरेश रैना से सीधे-सीधे संन्‍यास शब्‍द का इस्‍तेमाल तो नहीं किया लेकिन अपने इंस्‍टाग्राम पर लिखा, "माही भाई आपके साथ भारतीय टीम में खेलने का अनुभव काफी शानदार रहा है. मैं गर्व पूरी तरह से सम्‍मान से भरा हुआ है. इसके साथ इस फेहरिस्‍त में मैं भी आपको ज्‍वाइन कर रहा हूं. थैंक्‍यू इंडिया, जय हिंद"
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज