लाइव टीवी

वित्त, रेल, ‌शिक्षा, पेट्रोलियम मंत्री...कोई मैदान में नहीं, लड़ कौन रहा है- निरहुआ, सनीः थरूर

News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 6:41 PM IST
वित्त, रेल, ‌शिक्षा, पेट्रोलियम मंत्री...कोई मैदान में नहीं, लड़ कौन रहा है- निरहुआ, सनीः थरूर
फाइल फोटो

कांग्रेस सांसद ने किया पीएम और बीजेपी पर करारा हमला, कहा- मोदी में हिम्मत है तो केरल से चुनाव लड़कर दिखाएं.

  • Share this:
कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अन्य नेताओं पर करारा हमला किया है. थरूर ने एक ट्वीट कर कहा कि इस लोकसभा चुनावों में बीजेपी को आखिर क्या हो गया है. उनके दिग्गज नेता मैदान में क्यों नहीं हैं. मोदी सरकार के वित्त, रक्षा, रेल, पेट्रोलियम, शिक्षा, कोयला मंत्री इनमें से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा है. यहां तक की लोकसभा स्पीकर भी चनाव नहीं लड़ रही हैं. मार्गदर्शक मंडल चुनाव नहीं लड़ रहा तो आखिर लड़ कौन रहा है? इसके बाद चुटकी लेते हुए शशि थरूर ने लिखा- निरहुआ यादव, सनी देओल, प्रज्ञा ठाकुर!

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी के बनारस की पड़ोसी सीट पर BJP क्यों नहीं लड़ रही है चुनाव, 2014 में 10 साल बाद खिला था कमल

क्या पीएम लड़ सकते हैं केरल या तमिलनाडु से चुनाव
शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने के मुद्दे पर कहा कि इससे पता चलता है कि हमें विश्वास है कि उत्तर भारत हो या दक्षिण हमारी जीत पक्की है. क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा कर सकते हैं? क्या वो केरल या तमिलनाडु की किसी सीट से चुनाव लड़ने की हिम्मत दिखा सकते हैं? वहीं, राहुल के दक्षिण से खड़े होने के बाद से ही दक्षिणी राज्यों में एक अलग उत्साह है, लोगों को लगता है कि अगला प्रधानमंत्री उनके क्षेत्र से होगा.

यह भी पढ़ेंः आजमगढ़ लोकसभा सीट: अखिलेश के सामने कितनी मजबूत है दिनेश लाल यादव की दावेदारी

भागने संबंधी बयान की निंदा
थरूर ने मोदी और बीजेपी की ओर से दिए गए उस बयान की निंदा की जिसमें कहा गया था कि राहुल ने हिंदू बहुल क्षेत्रों से भागने के लिए वायनाड को चुना है. थरूर ने कहा कि बीजेपी कट्टरता फैलाने की कोशिश कर रही है. यह निंदनीय है, भारत के पीएम को सभी का प्रधानमंत्री होना चाहिए, लेकिन मोदी ने इस सिद्धांतवादी पद की गरिमा को ठेस पहुंचाई है.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 3, 2019, 6:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर