• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • थावरचंद गहलोत बने कर्नाटक के राज्यपाल, यहां देखें 8 राज्यों के नए गवर्नर्स की लिस्ट

थावरचंद गहलोत बने कर्नाटक के राज्यपाल, यहां देखें 8 राज्यों के नए गवर्नर्स की लिस्ट

थावरचंद गहलोत पीएम मोदी की कैबिनेट में मंत्री थे. (फाइल फोटो)

थावरचंद गहलोत पीएम मोदी की कैबिनेट में मंत्री थे. (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के प्रेस सचिव के हवाले से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, आठ राज्यों में राज्यपालों की नियुक्ति अथवा फेरबदल किया गया है

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) को मंगलवार को कर्नाटक का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया. राष्ट्रपति भवन से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के हवाले से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, आठ राज्यों में राज्यपालों की नियुक्ति अथवा फेरबदल किया गया है. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने गुजरात भाजपा के नेता मंगुभाई छगनभाई पटेल को मध्यप्रदेश का राज्यपाल तथा गोवा के भाजपा नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है.

    केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति ने आंध्र प्रदेश के भाजपा नेता डा. हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि मिजोरम के राज्यपाल पी एस पिल्लै को स्थानांतरित कर, गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वहीं, हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस को स्थानांतरित कर झारखंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

    राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के हवाले से जारी विज्ञप्ति


    राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपरोक्त नियुक्तियां राज्यपालों के पद भार संभालने की तिथि से प्रभावी होंगी.



    बता दें कि नए राज्यपालों की नियुक्ति में सबसे अधिक चर्चा केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को लेकर हैं. यह फैसला ऐसे वक्त में आया है, जब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के कैबिनेट में पहले संभावित बदलाव को लेकर पार्टी और सरकार के स्तर पर बैठकें जारी हैं. हाल ही में पीएम ने भाजपा नेता और पदाधिकारी बीएल संतोष, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट में फेरबदल करते हैं तो मई, 2019 में प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी पारी शुरू करने के बाद मंत्रिपरिषद का यह पहला विस्तार होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज