LIVE NOW

Live: BJP National Council में स्वराज बोलीं- आज हर किसी के पास बैंक अकाउंट PM की देन

देश, दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन और आर्थिक जगत में क्या कुछ हुआ? पढ़ें सभी खबरें एक ही पेज पर...

Hindi.news18.com | January 11, 2019, 9:04 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 1 week ago

हाइलाइट्स

दिल्‍ली के रामलीला मैदान में शुक्रवार को बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह, वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी के पहुंचने के बाद इस बैठक का आगाज हुआ.  इसमें पार्टी मिशन 2019 का न सिर्फ आगाज करेगी बल्कि देश भर से जुटे अपने करीब 12 हजार कार्यकर्ता जीत की रणनीति भी सीखेंगे. दो दिन चलने वाली परिषद में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जीत का मंत्र देंगे.

इधर, अनुपम खेर अभिनीत 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' रिलीज हो चुकी है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू के इसी नाम पर बनी फिल्म शुरुआत से ही विवादों में है. इस फिल्म में 2004 से 2014 तक के डॉक्टर मनमोहन सिंह के कार्यकाल को दिखाया गया है. कांग्रेस का आरोप है कि इस फिल्म में तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है. महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने फिल्म की रिलीज से पहले इसकी स्क्रीनिंग करवाने की मांग की थी. मंगलवार को बिहार की एक स्थानीय अदालत एडवोकेट सुधीर ओझा की याचिका के बाद अनुपम खेर समेत 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए थे. ओझा ने अपनी याचिका में लिखा है कि फिल्म में नेताओं को जिस रूप में दिखाया गया है उससे देश की छवि खराब हुई है.

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दो दिवसीय दौरे के लिए गुरुवार को दुबई पहुंच गए हैं. 2019 में यह राहुल का पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा है. राहुल गांधी अपने 11-12 जनवरी के यूएई प्रवास के दौरान भारतीय प्रवासी समुदाय के लोगों से मुलाकात करने के अलावा दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले कार्य्रक्रम में भी भाग लेंगे जिसमें हजारों लोग शामिल हो सकते हैं.

इसके अलावा, सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने का मामला बढ़ सकता है. कांग्रेस ने सिलेक्शन कमिटी के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है. बता दें कि आलोक वर्मा को रिश्वतखोरी और कई आरोपों के कारण सीबीआई निदेशक के पद से हटा दिया गया है. वर्मा पर एफआईआर भी दर्ज हो सकती है.

देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News18Hindi के साथ...


 

 
LOAD MORE