भारतीय नौसेना ने दिखाई ताकत, एंटी-शिप मिसाइल से समुद्र में डुबोया जहाज- देखें वीडियो

 मिसाइल अधिकतम दूरी तक सटीक हमला करने में सक्षम है
मिसाइल अधिकतम दूरी तक सटीक हमला करने में सक्षम है

यह एंटी शिप मिसाइल ( Anti-Ship Missile (AShM) अधिकतम दूरी तक सटीक हमला करने में सक्षम है. INS Prabal से इसे लॉन्च किया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत ने शुक्रवार को एंटी शिप मिसाइल (ASHM) की सक्सेसफुल टेस्टिंग की है. नौसेना के कॉर्वेट INS प्रबल से मिसाइल को लॉन्च किया गया. इसका भारतीय नौसेना ने वीडियो शेयर किया है.

इस मिसाइल ने सटीक निशाना लगाते हुए एक जहाज को डुबो दिया. एक ट्वीट के अनुसार INS प्रबल ने प्रैक्टिस ड्रिल के दौरान एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि मिसाइल ने अपने जिस लक्ष्य को निशाना बनाया वह समुद्र में डूब गया.


डिकमीशन हो चुका था जहाज
यह मिसाइल अरब सागर में कहीं लॉन्च हुई थी जिसका लक्ष्य एक पुराना जहाज था जो डिकमीशन हो चुका था. यह एंटी शिप मिसाइल अधिकतम दूरी तक सटीक हमला करने में सक्षम है.



चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के बीच यह सक्सेसफुल टेस्टिंग अहम मानी जा रही है.

नौसेना प्रमुख ने तैयारियों का लिया जायजा
इससे पहले गुरुवार को भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने नौसेना के ‘कैरियर बैटल ग्रुप’ के चुनिंदा अधिकारियों को आईएनएस विक्रमादित्य से किये गए एक प्रसारण के माध्यम से संबोधित किया और बल की युद्धक तैयारियों की समीक्षा की..

नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने बल की युद्धक तैयारियों की समीक्षा की. (फोटो- Indian Navy)


अधिकारियों ने कहा कि एडमिरल सिंह ने अपने संबोधन में पिछले कुछ महीनों के दौरान नौसेना द्वारा युद्धक तैयारियों को चरम पर रखने के लिए बल की सराहना की. नौसेना प्रमुख ने कहा कि आने वाले महीनों में नौसेना को अभियान की तैयारियों को लेकर उत्साह बरकरार रखना होगा.

नौसेना की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि नौसेना प्रमुख ने कैरियर बैटल ग्रुप और उसके अधिकारियों की तैयारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि नौसेना किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज