एक बकरी की मौत से कंपनी को लगा 2.68 करोड़ का चूना, सरकार को हुआ 46 लाख का नुकसान

एक बकरी की मौत से कंपनी को लगा 2.68 करोड़ का चूना, सरकार को हुआ 46 लाख का नुकसान
एक बकरी की मौत से कंपनी को लगा 2.68 करोड़ का चूना

महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (mahanadi coalfields limited) की कोयला परिवहन टिपर (डंपर) की चपेट (Road accident) में आने से एक बकरी की मौत हो गई थी. इस बकरी की मौत से नाराज ग्रामीणों ने इतना बड़ा आंदोलन छेड़ दिया कि एमसीएल को 2.68 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 8:18 AM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) में मंगलवार को सड़क हादसे (Road accident) में हुई बकरी की मौत (Death of Goat) ने एक कंपनी को करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया. यही नहीं कंपनी के साथ ही सरकारी खजाने को भी 46 लाख रुपये का नुकसान हो गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (mahanadi coalfields limited) की कोयला परिवहन टिपर (डंपर) की चपेट में आने से एक बकरी की मौत हो गई थी. इस बकरी की मौत से नाराज ग्रामीणों ने इतना बड़ा आंदोलन छेड़ दिया कि एमसीएल को 2.68 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया.

कंपनी की ओर से बताया गया कि बकरी की मौत के बाद ग्रामीण कंपनी से 60 हजार रुपये की मांग करने लगे. हंगामा बढ़ने के बाद तालचर कोयला क्षेत्र में सोमवार की सुबह 11 बजे से कोयला परिवहन का काम रोक दिया गया. बताया जाता है कि दोपहर ढाई बजे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद काम फिर से शुरू हो सका. काम बाधित होने के कारण एमसीएल को 2.68 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ. इसी के साथ काम के रुकने से सरकारी खजाने को भी 46 लाख रुपये का नुकसान हो गया.

गौरतलब है कि सोमवार को एमसीएनल की एक गाड़ी कोयला लेकर जा रही थी. रास्ते में डंपर के सामने एक बकरी आ गई और उसकी मौत हो गई. बकरी की मौत से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया और बकरी की मौत से हुए नुकसान की भरपाई के लिए 60 हजार रुपये की मांग करने लगे. इस दौरान निषिद्ध खनन क्षेत्र में हुई बकरी की मौत के बाद चटिया हर्टिंग्स गांव के कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया, जिसके बाद कंपनी का काम रोक दिया गया.



इसे भी पढ़ें :- अयोध्या: SC ने पूछा- ज्योतिष में श्रीराम के जन्म को लेकर भी कुछ कहा गया है?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading