कांग्रेस ने फोटो पोस्ट कर कहा, 'इंदिरा लेह गई थीं तो पाक 2 हिस्सों में बंटा, देखते हैं पीएम मोदी क्या करते हैं'

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इंदिरा गांधी की तस्वीर शेयर की.

India-China Face-off: कांग्रेस (Congress) नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के लेह दौरे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि देखते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अब क्या करते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव (India China Rift) और दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच हो रही वार्ता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार सुबह अचानक लेह लद्दाख (Leh Ladakh) पहुंच गए. पीएम मोदी के इस तरह से लद्दाख पहुंचने की खबर ने विपक्षी खेमे में भी हलचल तेज कर दी है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के लेह दौरे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'देखते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब क्या करते हैं.'

    बता दें कि कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने 1971 के युद्ध से पहले की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में इंदिरा गांधी लेह में सैनिकों को संबोधित करती दिख रही हैं. इस फोटो के साथ ही कांग्रेस नेता ने लिखा, 'जब इंदिरा गांधी लेह गई थीं तो पाकिस्तान को दो भागों में बांट दिया था, देखते हैं वह (मोदी) क्या करेंगे'?



    प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'फिलहाल पीएम मोदी नीमू के एक फॉरवर्ड लोकेशन पर हैं. यहा वो तड़के सुबह ही पहुंच गए थे. यह जगह 11,000 की ऊंचाई पर स्थित है. यह इलाका सिंध नदी के किनारे पर और जांस्कर रेंज से घिरी हुई बहुत ही दुर्गम जगह है.' नीमू दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है. अचानक पीएम मोदी के इस दौरे ने हर किसी को चौंका दिया. पहले इस दौरे पर सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत को ही आना था. प्रधानमंत्री के दौरे में सैन्य अधिकारियों ने उन्हें सीमा से जुड़ी रिपोर्ट्स भी दीं.

    इसे भी पढ़ें :- चीन से तनाव के बीच PM मोदी पहुंचे लेह, सैन्य अधिकारियों ने दी रिपोर्ट

    चीन को हर मोर्चे पर मात देना चाहते हैं पीएम मोदी
    पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री का यह दौरा कई मायनों में अहम है. उन्होंने अभी पिछले महीने के आखिरी रविवार को ही अपने रेडियो प्रोग्राम में 'मन की बात' में कहा था कि लद्दाख में हुई झड़प का चीन को उचित जवाब दे दिया गया है. इसके दो दिन के अंदर भारत ने चीन के 59 ऐप्स को बैन कर दिया. बैन हुए ऐप्स में टिकटॉक, शेयरइट जैसे ऐप भी शामिल हैं, जो भारत में लोकप्रिय हैं. यही नहीं, पीएम मोदी ने बुधवार को चीनी ऐप वीइबो भी छोड़ दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.