लाइव टीवी

वारिस पठान का विवादों से रहा है पुराना नाता, बस 5 साल में 400% बढ़ी प्रॉपर्टी

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 8:39 AM IST
वारिस पठान का विवादों से रहा है पुराना नाता, बस 5 साल में 400% बढ़ी प्रॉपर्टी
3 साल के पठान एक जमाने में एक्टर सलमान खान के भी वकील रहे हैं

साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Polls) में वारिस पठान (Waris Pathan) को शिवसेना के यामिनी जाधव ने 20 हज़ार वोटों से हरा दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 8:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और पूर्व विधायक वारिस पठान (Waris Pathan) का विवादों से पुराना नाता रहा है. कर्नाटक के गुलबर्गा में वारिस पठान ने पिछले दिनों एक रैली में भाषण देते हुए कहा कि 100 करोड़ हिंदुओं पर 15 करोड़ मुस्लिम भारी पड़ेंगे. उन्‍होंने ये भी कहा कि अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीननी पड़ेगी. उनके इस बयान के बाद बवाल मच गया. उनके पुराने बही खातों पर नजर डाले तो पठान हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं.

पठान का सलमान खान से कनेक्शन
राजनीति में देर से कदम रखने वाले 53 साल के पठान एक जमाने में एक्टर सलमान खान के भी वकील रह चुके हैं. साल 2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी ने उन्हें आखिरी लम्हों में टिकट दिया. पिछले विधानसभा चुनाव में भायखला विधानसभा से उन्हें 25 हज़ार वोटों से जीत मिली थी. इस जीत के बाद वह टीवी चैनल के टॉक शो में नजर आने लगे. यहां अपने बेबाक बयानों के चलते वो हमेशा सुर्खियों में बने रहे. पठान के समर्थक उन्हें शेर-ए-महाराष्ट्र के नाम से बुलाते हैं. सोशल मीडिया पर भी पठान खासे एक्टिव हैं.

अमीर से और अमीर हुए पठान



विधायक रहते हुए वारिस पठान की प्रॉपर्टी में भी खासा इज़ाफा हुआ. साल 2014 में चुनाव लड़ते हुए पठान ने चुनावी हलफनामे में 3.06 करोड़ की प्रॉपर्टी बताई थी, लेकिन पिछले साल के चुनाव में उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी की कुल कीमत 15.8 करोड़ बताई, यानी 416% का इज़ाफा. महाराष्ट्र में किसी भी विधायक की प्रॉपर्टी 5 सालों में इतनी ज़्यादा नहीं बढ़ी. साल 2019 के चुनाव में पठान को शिवसेना के यामिनी जाधव ने 20 हज़ार वोटों से हरा दिया था.



विधानसभा से सस्पेंड
साल 2016 में वारिस पठान ने महाराष्ट्र विधानसभा में 'भारत माता की जय' का नारा लगाने से इनकार कर दिया था. लिहाज़ा उन्हें पूरे बजट सत्र के दौरान सस्पेंड कर दिया गया. हालांकि बाद में उनके निलंबन को हटा लिया गया. इस साल जनवरी में पठान को असदुद्दीन ओवैसी ने एआईएमआईएम का राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता नियुक्त किया था.

 

ये भी पढ़ें- नागपुर में मिट्टी ढहने से चार महिलाओं की मौत, तीन घायल

आज नहीं लॉन्च होगा Oppo Find X2 स्मार्टफोन, इस दिन तक आपको करना होगा इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 8:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading