• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • निर्भया के दोषी हो रहे हैं खतरनाक, छोटी-छोटी बात पर आ रहा है गुस्सा

निर्भया के दोषी हो रहे हैं खतरनाक, छोटी-छोटी बात पर आ रहा है गुस्सा

निर्भया केस में अगले आदेश तक फांसी चल गई है.

निर्भया केस में अगले आदेश तक फांसी चल गई है.

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन ने निर्भया (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों को ऐंगर मैनेजमेंट (गुस्से पर नियंत्रण) का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया है. जेल प्रशासन लगातार दोषियों के व्यवहार पर निगरानी रख रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. निर्भया (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों के खिलाफ जब से नया डेथ वारंट (Death Warrant) जारी किया गया है तब से उनके व्यवहार में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन के मुताबिक दोषी मुकेश सिंह और विनय शर्मा पिछले कुछ दिनों से जेल स्टाफ के साथ हिंसक व्यवहार कर रहे हैं. दोनों ने रुटीन चेकअप के लिए आए जेल कर्मचारियों के साथ बदतमीजी की है.

    तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, निर्भया के दोषियों को छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ रहा है. यही कारण है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया के दोषियों को ऐंगर मैनेजमेंट (गुस्से पर नियंत्रण) का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया है. जेल प्रशासन लगातार दोषियों के व्यवहार पर निगरानी रख रही है.

    सूत्रों के मुताबिक, जेल के कर्मचारी जब दोषी विनय को खाना देने जाते हैं, तो वह उनके साथ दुर्व्यवहार करता है. इसी तरह उसने कुछ दिन पहले जेल का नियम समझाने आए जेल अधिकारियों के साथ भी गलत व्यवहार किया था. इस दौरान मुकेश ने तो जेल से जुड़े कोई भी नियम को मानने तक से इनकार कर दिया था.

    गौरतलब है कि दोषी विनय ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने याचिका दाखिल कर बताया था कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. हालांकि, जब काउंसलरों ने विनय की जांच की, तो उसके दावे की पोल खुल गई और उसकी मानसिक स्थिति पूरी तरह से ठीक पाई गई.

    तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, निर्भया के दोषियों के गुस्से को देखने बाद अब एनजीओ से भी मदद मांगी गई है. जेल प्रशासन के मुताबिक निर्भया के दोषियों पर जेल के अधिकारी लगातार नजर रख रहे हैं. चारों दोषियों को सामान्य खाना दिया जा रहा है, जिससे वह स्वस्थ रहें.

    इसे भी पढ़ें :- निर्भया केस: 3 मार्च को होगी चारों दोषियों को फांसी, नया डेथ वारंट जारी

    निर्भया के दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे दी जानी है फांसी
    निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में दोषियों के खिलाफ कोर्ट ने नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया है. नए डेथ वारंट के अनुसार अब चारों दोषियों को एक साथ 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल को भी नए डेथ वॉरंट का आधिकारिक आदेश सौंपा जा चुका है. कोर्ट के फैसले पर बात करते हुए निर्भया के पिता ने कहा कि वो कोर्ट के फैसले से ख़ुश हैं.

    इसे भी पढ़ें :-निर्भया केस: विनय के वकील का दावा- दोषी की दिमागी हालत खराब, मां को नहीं पहचान रहा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज