Home /News /nation /

इस डॉक्टर को जाता है गोवा से कोरोना वायरस का खात्मा करने का श्रेय

इस डॉक्टर को जाता है गोवा से कोरोना वायरस का खात्मा करने का श्रेय

गोवा के कोविड-19 हॉस्पिटल की टीम के प्रमुख डॉ गोम्स (फोटो- Twitter)

गोवा के कोविड-19 हॉस्पिटल की टीम के प्रमुख डॉ गोम्स (फोटो- Twitter)

इस हफ्ते गोवा (Goa), जिसने 22 मार्च को अपने बॉर्डर (Boarder) बंद कर दिए थे, मुंबई से बसों के जरिए गोवा के करीब 100 नाविकों (seafarers) को 25 मार्च को वापस लाया गया है, जो कि लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मुंबई में ही महीने भर से ज्यादा समय से फंसे हुए थे.

अधिक पढ़ें ...
    पणजी. गुरुवार, 23 अप्रैल का दिन गोवा (Goa) के व्यस्तता वाला था. यहां पर कोविड-19 (Covid-19) के अगले हमले से पहले तैयारी के लिए 300 हॉस्पिटल बेड (Hospital Bed) तैयार किए जा रहे थे. यह तैयारी इसलिए की जा रही थी कि यहां के जो नाविक अभी तक अन्य जगहों पर फंसे हुए थे, वे वापस लौट रहे हैं. ऐसे में राज्य के बंदरगाहों और सीमाओं (Ports and boarders) पर टेस्टिंग कियोस्क (Testing Kiosks) बनाए गए हैं. इसके साथ ही नए दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं. इसी दौरान गोवा के ESIS हॉस्पिटल की COVID सुविधा में डॉ एडविन गोम्स से मिलने के लिए एक व्यक्ति आया.

    गोम्स बताते हैं, कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित पाए गए सबसे शुरुआती मरीजों (one of the first Patients) में से एक एडगर जूलियन रेमेडियोस, हॉस्पिटल (Hospital) में केवल उन्हें गले लगाने के लिए वापस लौटे थे.

    25 मार्च को मुंबई में एक महीने से फंसे 100 मछुआरों को बस से गोवा वापस लाया गया
    इस हफ्ते गोवा (Goa), जिसने 22 मार्च को अपने बॉर्डर (Boarder) बंद कर दिए थे, मुंबई से बसों के जरिए गोवा के करीब 100 नाविकों (seafarers) को 25 मार्च को वापस लाया गया है, जो कि लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मुंबई में ही महीने भर से ज्यादा समय से फंसे हुए थे.

    गोवा में आए थे कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 7 मामले, सभी हुए स्वस्थ
    बता दें कि गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के कुल 7 मामले सामने आए थे और फिलहाल वहां संक्रमण का कोई भी एक्टिव मामला नहीं है.

    18 मार्च को जब राज्य के पहले रोगी को भर्ती किया, उसके से बाद से 19 अप्रैल तक 33 दिनों में जब सातवें रोगी को डिस्चार्ज किया गया. अस्पताल की चौथी मंजिल पर एक अजीबोगरीब प्रोटोकॉल (a peculiar protocol) जारी रहा.

    यह भी पढ़ें: COVID-19 से लड़ाई के लिए राहुल ने सरकार को दी सलाह, PM मोदी से की ये अपील

    Tags: Coronavirus, Coronavirus pandemic, COVID 19, Covid19, Goa, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर