कर-नाटक: सदन में धरना दे रहे BJP विधायकों के लिए खाना लेकर पहुंचे डिप्टी CM

कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने कहा कि बीजेपी विधायक रातभर विधानसभा में धरने पर बैठे रहे. ऐसे में उनके लिए खाने और दूसरी चीजों की व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 12:55 PM IST
कर-नाटक: सदन में धरना दे रहे BJP विधायकों के लिए खाना लेकर पहुंचे डिप्टी CM
बीजेपी विधायकों को नाश्ता लेकर पहुंचे सदन डिप्युटी सीएम
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 12:55 PM IST
कर्नाटक का नाटक लगातार बढ़ता जा रहा है. कर्नाटक में गुरुवार रात जिस तरह का ड्रामा हुआ वो शायद ही किसी राज्य की राजनीति में देखने को मिला हो. एचडी कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ विश्वास प्रस्ताव पर मतदान पर अड़े बीजेपी विधायकों ने रातभर सदन में धरना दिया और वहीं सो गए. किसी ने सदन में पड़े सोफे को बिस्तर बनाया तो कोई जमीन पर ही सोता दिखाई दिया. विधायक सदन में तकिए और चादर के साथ पहुंचे तो सदन में मौजूद हर कोई हैरान रह गया. सुबह नींद खुली तो डिप्टी सीएम को सामने देख चौंक गए. बताया जाता है कि कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी परमेश्वर सुबह सभी बीजेपी विधायकों के लिए नाश्ता और पानी लेकर पहुंचे थे.

डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी विधायक रातभर विधानसभा में धरने पर रहे. ऐसे में उनके लिए खाने और दूसरी चीजों की व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि हमारी दोस्ती राजनीति से परे है. उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि बहुत से विधायकों को डायबिटीज और बीपी है ऐसे में उनके लिए हर सुविधा देना हमारी जिम्मेदारी बनती है. गौरतलब है कि सदन की कार्यवाही में गुरुवार को 20 विधायक नहीं पहुंचे. इनमें 17 सत्तारूढ़ गठबंधन के हैं. बागी विधायकों में से 12 फिलहाल मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं.

'स्पीकर पर दबाव बना रहा है विपक्ष'
गौरतलब है कि विधानसभा में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि आज मैं इसलिए नहीं आया हूं कि ये सवाल उठ रहा है कि मैं गठबंधन सरकार चला सकता हूं या नहीं. बल्कि मैं इसलिए यहां पर हूं क्योंकि विधानसभा स्पीकर पर भी दबाव बनाया जा रहा है. कुमारस्वामी ने कहा कि विपक्ष को सरकार गिराने की काफी जल्दी है.

येदियुरप्पा का दावा- हमारे पास पूर्ण बहुमत
वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हम 101 प्रतिशत आश्वस्त हैं. वे 100 से कम हैं, हम 105 हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी हार होगी. बता दें सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया था कि 15 बागी विधायकों को विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है. दोबारा कार्यवाही की शुरुआत के बाद येदियुरप्पा ने यह भी कहा है कि चाहे रात के 12 बज जाएं लेकिन विश्वासमत पर आज (गुरुवार को) ही फैसला हो.

ये भी पढ़ें- कुमारस्वामी का आरोप-पहले दिन से बीजेपी सरकार गिराने की फिराक में
Loading...

शॉर्ट फिल्म से माओवादियों को सही रास्ते पर लाएगी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...