PoK-अक्साई चीन हमारा, सरकार इस पर जल्द ले फैसला: आर्मी चीफ बिपिन रावत

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, 'अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे देश के नियंत्रण में नहीं है उसे कैसे हासिल करना है इसका फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना होगा.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 12:42 PM IST
PoK-अक्साई चीन हमारा, सरकार इस पर जल्द ले फैसला: आर्मी चीफ बिपिन रावत
पूरा जम्मू कश्मीर भारत का है, PoK-आक्साई चीन पर सरकार ले फैसला : बिपिन रावत
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 12:42 PM IST
करगिल विजय दिवस के मौके पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है. रावत ने कहा कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है. उन्होंने कहा, 'पाक के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके), अक्साई चीन के नियंत्रण पर राजनीतिक नेतृत्व को फैसला लेना है.' आर्मी चीफ ने कहा कि अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे देश के नियंत्रण में नहीं है, उसे कैसे हासिल करना है इसका फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना होगा. इसके लिए कूटनीतिक रास्ता अपनाना है या फिर कोई और रास्ता ये सरकार को तय करना होगा.

शहीदों को श्रद्धांजलि दी
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने करगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने के मौके पर द्रास में करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कश्मीर के युवाओं के आतंक के रास्ते पर जाने के बारे में बोलते हुए रावत ने कहा कश्मीर में बंदूक और युवा एक साथ नहीं चल सकते हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी कश्मीर में सेना के खिलाफ बंदूक उठाएगा वो कब्र में जाएगा और उसकी बंदूक हमारे पास आएगी. उन्होंने कश्मीर के युवाओं से अपील की कि वह अच्छे रास्ते पर चले और रोजगार की तरफ अपने कदम बढ़ाएं.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान ने घुसपैठ की तो शव वापस ले जाने को रहे तैयार: बिपिन रावत

पाकिस्तान को फिर चेताया
इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को आगाह करते हुए कहा था कि वो भारत की ओर देखने की भी हिमाकत न करे. उन्होंने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने फिर कभी भी भारत में घुसपैठ करने की हिमाकत की तो शव वापस लेने के लिए तैयार रहे. उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षाबलों की सतर्कता को देखते हुए पाकिस्तान 1999 जैसी गलती दोबारा नहीं करेगा.

इसे भी पढ़ें :- सेनाध्यक्ष रावत ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, आतंकियों की मदद पर होगी कार्रवाई
First published: July 26, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...