लड़की ने इंस्टाग्राम पर पूछा जिंदा रहूं या मर जाऊं, लोगों ने कहा मर जाओ तो कर ली खुदकुशी

इंस्टाग्राम पर 69 प्रतिशत लोगों ने कहा, हां जान दे देनी चाहिए. पोल देखने के बाद लड़की बिल्डिंग की छत पर गई और छलांग लगा दी.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:40 PM IST
लड़की ने इंस्टाग्राम पर पूछा जिंदा रहूं या मर जाऊं, लोगों ने कहा मर जाओ तो कर ली खुदकुशी
लड़की ने इंस्टाग्राम पर पूछा जिंदा रहूं या मर जाऊं.
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:40 PM IST
क्या आपने कभी सोचा है कि कोई अपनी जान केवल इसलिए दे सकता है क्योंकि उसको लोग ऐसा करने के लिए कह रहे हैं. मलेशिया में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पर एक 16 साल की लड़की ने इंस्टाग्राम पर एक पोल किया था. पोल में उसने लोगों से पूछा था कि उसे जीना चाहिए या जान दे देनी चाहिए. इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालने के कुछ समय बाद ही 69 प्रतिशत लोगों ने इसका जवाब 'हां जान दे देनी चाहिए' में दिया. इस पोल को देखने के बाद लड़की बिल्डिंग की छत पर गई और छलांग लगा दी. बताया जाता है कि वह मानसिक रूप से परेशान चल रही थी.

पुलिस ने जांच में पाया कि लड़की ने मंगलवार दोपहर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा था. उसने लिखा था कि यह सवाल मेरे लिए सच में बहुत अहम है. जिंदगी या मौत चुनने में मेरी मदद करें. इंस्टाग्राम में ये पोस्ट आते ही लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया. पोस्ट डाले जाने के कुछ देर बाद ही 69 प्रतिशत लोगो ने हां में इसका जवाब दिया.



महिला से शादी करने के बाद से परेशान थी लड़की 

इंस्टाग्राम में प्रतिक्रिया देखने के बाद लड़की छत पर गई और इमारत से कूद गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि लड़की मानसिक रूप से बीमार थी. बताया जाता है कि लड़की के पिता ने वियतनाम की महिला से शादी कर ली थी, जिसके बाद से वह काफी दुखी थी.

इसे भी पढ़ें :- गुवाहाटी के ज़ू रोड पर ग्रेनेड से हमले में छह घायल, तीन को हिरासत में लिया

मलेशियाई युवाओं में लगातार बढ़ रहा है तनाव 

मलेशिया के युवा और खेल मंत्री सैयद सद्दीक सैयर अब्दुल रहमान ने ट्वीट कर कहा है कि मलेशिया में युवाओं में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, जिसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए. इस पर सरकार को विशेष कदम उठाने की जरूरत है.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार