लाइव टीवी

दोस्त के कैंपेन के लिए कोलकाता पहुंचे ग्रेट खली ने क्यों कहा 'मोदी पर गर्व है'?

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 2:55 PM IST

किसी भी पॉलिटिकल पार्टी का समर्थन करने से परहेज़ करते रहे वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियन खली ने इस लोकसभा चुनाव में जादवपुर कैंडिडेट के लिए प्रचार करने की वजह गहरी दोस्ती बताई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2019, 2:55 PM IST
  • Share this:
कोलकाता की गलियों में उस वक्त लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा, जब अपने दोस्त और भाजपा की तरफ से जादवपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी अनुपम हाज़रा के समर्थन में वोट मांगने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन द ग्रेट खली एक नये अवतार में पहुंचे.

READ: 'चलो वाराणसी' चिल्लाकर PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने पहुंचे तेलंगाना के 50 किसान

हाज़रा के साथ एक खुली जीप में रोड शो करने पहुंचे खली ने वोटरों से कहा कि 'मैं यहां अपने दोस्त के नामांकन दाखिल करने के मौके के लिए खास तौर से अमेरिका से आया हूं. मेरे दोस्त को वोट देकर संसद पहुंचाएं ताकि वो आपकी आवाज़ बनकर वहां आपके मुद्दे उठा सकें'.

टॉलीगंज के रानीकुठी इलाके से अलीपुर ट्रेज़र भवन तक हाज़रा का रोड शो चला और वहां पहुंचकर हाज़रा ने नामांकन दाखिल किया. खली से जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में पूछा गया तो खली ने कहा कि 'मोदी अच्छे प्रधानमंत्री हैं और उन्होंने देश के लिए बेहतर काम किया है. मुझे गर्व है कि वो भारत को दुनिया के नक्शे पर लेकर आए'.

वर्ल्ड चैंपियन खली ने खुले तौर पर किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए समर्थन ज़ाहिर करने से हर बार परहेज़ किया लेकिन इस बार यहां आने के कारण के तौर पर उन्होंने बताया कि वो यहां सिर्फ दोस्ती की खातिर पहुंचे. खली ने ये भी कहा कि अगर शेड्यूल में से वो और समय निकाल पाए तो शायद हाज़रा के लिए अगले कुछ दिनों तक प्रचार भी कर सकते हैं.

गौरतलब है कि हाज़रा बोलपुर से सांसद रहे हैं और उन्होंने 2014 में टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. इसी साल जनवरी में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हाज़रा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते तृणमूल कांग्रेस से बाहर कर दिया था. इसके बाद हाज़रा ने भाजपा का दामन थामा था और अब वो जादवपुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

west bengal elections, loksabha elections 2019, the great khali, wwe champion khali, narendra modi, पश्चिम बंगाल चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, द ग्रेट खली, WWE चैंपियन खली, नरेंद्र मोदी
हाज़रा के लिए चुनाव प्रचार करते ग्रेट खली.

Loading...

हाज़रा के चुनाव प्रचार के लिए खली के पहुंचने पर हाज़रा ने कहा कि 'खली फैमिली फ्रेंड हैं और वो मेरे लिए खास तौर से अमेरिका से यहां आए, इसकी वजह सिर्फ हमारी दोस्ती है'. अस्ल में, हाज़रा ने अपने समर्थन में खली को स्टार फैक्टर के तौर पर भुनाने की कोशिश की है क्योंकि उनके खिलाफ टीएमसी प्रत्याशी के तौर पर बंगाली अभिनेत्री मिमी चक्रबर्ती हैं जिनकी अपनी फैन फॉलोइंग है.

जादवपुर को संवेदनशील सीट माना जाता है क्यों​कि 1984 में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़कर ममता बनर्जी ने यहां से देश के कद्दावर नेता रहे सोमनाथ चटर्जी को हरा दिया था. ये सीट तबसे टीएमसी के वर्चस्व वाली रही है, सिर्फ 2004 से 2009 के बीच यहां सुजान चक्रबर्ती सांसद रहे, जो सीपीआईएम के टिकट पर चुनाव लड़े थे.

इस बार ममता ने इस सीट पर स्टार पावर पर भरोसा जताया है. दूसरी ओर, मिमी की उम्मीदवारी को चुनौती मानने से इनकार करते हुए हाज़रा का कहना है कि वह सियासत के अलावा एक प्रोफेसर भी रह चुके हैं इसलिए उन्हें पूरा यकीन है कि वो जादवपुर की जनता के इंटेलिजेंस के साथ कनेक्शन जोड़ पाएंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें-
ANALYSIS: डिंपल यादव का मायावती के पैर छूने के पीछे ये है सियासी गणित
BJP को हराने के लिए नहीं, 2022 में UP सीएम बनाने के लिए चुनाव लड़ रही है कांग्रेस- अखिलेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 8:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...