Home /News /nation /

the kashmir files kashmiri writer javed beigh apolgies to kashmiri pandit community

The Kashmir Files: लेखक जावेद बेग ने कश्मीरी पंडितों से मांगी माफी, बोले- शर्मिंदा हूं

बेग ने साफ तौर पर यह भी कहा है कि कश्मीरी मुसलमानों ने आजादी के नाम पर हाथ में हथियार उठा लिए यह कोई प्रोपेगैंडा नहीं (Photo-Twitter)

बेग ने साफ तौर पर यह भी कहा है कि कश्मीरी मुसलमानों ने आजादी के नाम पर हाथ में हथियार उठा लिए यह कोई प्रोपेगैंडा नहीं (Photo-Twitter)

The Kashmir Files: जावेद बेग ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि उनके पूर्वजों ने जो गलतियां की हैं, आज के युवाओं को उस गलती को स्वीकार करना चाहिए. जावेद बेग ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को मारने वाले हमारी ही बस्ती हमारे ही घरों के लोग थे. न ही कश्मीरी पंडित कोई गैर हैं. बेग ने कहा कश्मीरी पंडित हमारा खून और हमारी ही कौम हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) फिल्म इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुई है. कश्मीरी पंडित समुदाय के लोगों के साथ हुए उत्पीड़न का दर्द जाहिर करनी विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को काफी सराहा जा रहा है. वहीं अब एक लेखक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कश्मीरी पंडितों से माफी मांगी है. जावेद बेग (Kashmiri Writer Javed Beigh) नाम के इस कश्मीरी लेखक ने ये भी माना कि वो दौर बहुत भयावह था जिसमें कई गुनाह हुए और वह इसके गवाह भी बने.

जावेद बेग ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि उनके पूर्वजों ने जो गलतियां की हैं, आज के युवाओं को उस गलती को स्वीकार करना चाहिए. जावेद बेग ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को मारने वाले हमारी ही बस्ती हमारे ही घरों के लोग थे. न ही कश्मीरी पंडित कोई गैर हैं. बेग ने कहा कश्मीरी पंडित हमारा खून और हमारी ही कौम हैं.

बेग ने अपने विचारों का एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने एक कश्मीरी न्यूज चैनल से बातचीत कश्मीरी पंडितों, कश्मीरी पंडित गिरिज टीकू और कश्मीरी पंडित बिरादरी के जबरन पलायन की दुर्भाग्यपूर्ण त्रासदी को लेकर अपने विचार जाहिर किए .

बेग ने साफ तौर पर यह भी कहा है कि कश्मीरी मुसलमानों ने आजादी के नाम पर हाथ में हथियार उठा लिए यह कोई प्रोपेगैंडा नहीं, बल्कि हकीकत है. उन्होंने कहा कि सच हमेशा सच रहता है, फिर चाहे कोई उसे कहे या न कहे.”

बता दें कश्मीर फाइल्स फिल्म को कई राज्यों में कर मुक्त कर दिया गया है. इसके साथ ही साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई भाजपा नेताओं ने इस फिल्म को काफी सराहा है.

Tags: Kashmir, Kashmiri Pandits, The Kashmir Files

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर