लाइव टीवी

लॉकडाउन: पुलिस ने एम्बुलेंस तक को नहीं दिया जाने का रास्ता, महिला की हो गई मौत

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 1:26 PM IST
लॉकडाउन: पुलिस ने एम्बुलेंस तक को नहीं दिया जाने का रास्ता, महिला की हो गई मौत
सांकेतिक तस्वीर

कर्नाटक (Karnataka) में इलाज न होने के चलते एक महिला की मौत हो गई. कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के चलते राज्य में किसी मरीज की दूसरी मौत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 1:26 PM IST
  • Share this:
मेंगलुरू. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus)  के संक्रमण को फैलने से रोकने के चलते 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. इसे लेकर कई लोग परेशानी और पुलिस की बेजा सख्ती की भी शिकायत कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक (Karnataka) के मंगलुरु में सामने आया, जहां पुलिस पर आरोप है कि उसने एक एम्बुलेंस को अस्पताल जाने से रोक दिया. ऐसे में गंभीर रूप से बीमार एक महिला की इलाज न होने के चलते मौत हो गई. ये लॉकडाउन के चलते राज्य में किसी मरीज की दूसरी मौत है.

पुलिस की मनमानी!
इस घटना का पूरा वीडियो न्यूज़ 18 के पास मौजूद है. ये घटना कासरगौड़ सीमा के पास की है. 70 साल की एक महिला एम्बुलेंस में सवार होकर हॉस्पिटल जा रही थी, लेकिन पुलिस ने एम्बुलेंस को बॉर्डर पार करने से रोक दिया. बाद में गंभीर हालत में हॉस्पिटल जा रही इस महिला की मौत हो गई. वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस ने एम्बुलेंस का तो रास्त रोक लिया, लेकिन इसी दौरान एलपीजी सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक को आगे बढ़ने दे दिया.

पहले भी एम्बुलेंस को रोका था



इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने इलाज के लिए मेंगलुरू जा रहे एक शख्स को रोक दिया था. इसके अलावा एक प्रेगनेंट महिला को भी हॉस्पिटल जाने से रोक दिया गया था. बाद में एम्बुलेंस में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया. बता दें कि केरल के कई लोग बॉर्डर पार कर इलाज के लिए कर्नाटक जाते हैं, लेकिन सीमा पर तैनात पुलिस उन्हें वापस भेज देती है.



सीएम ने की शिकायत
इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस सिलसिले में चिट्ठी लिखी है. उन्होंने शिकात की है कि बॉर्डर को सील करके कर्नाटक की सरकार इमरजेंसी सर्विस की आवाजाही रोक रही है.

 

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस की इमरजेंसी के बीच इस देश में सबसे सीनियर डॉक्टर ही हुआ किडनैप!

आज से यहां हजारों बेघरों और गरीबों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराएगी IRCTC

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 12:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading