होम /न्यूज /राष्ट्र /मिजोरम बीजेपी ने अपने केंद्रीय नेतृत्व पर लगाया विरोधी की मदद का आरोप

मिजोरम बीजेपी ने अपने केंद्रीय नेतृत्व पर लगाया विरोधी की मदद का आरोप

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जॉन वी लूना ने गुरुवार को कहा कि शायद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के ब ...अधिक पढ़ें

    मिजोरम विधानसभा में पहली बार एक सीट मिलने के बावजूद प्रदेश भाजपा ने अपने केंद्रीय नेतृत्व पर एमएनएफ को ‘गुपचुप तरीके से मदद करने’ का आरोप लगाया और दावा किया कि अन्यथा उसके उम्मीदवार बेहतर प्रदर्शन करते. हालांकि एमएनएफ ने इस दावे का खंडन किया और कहा कि वह बिना किसी के सहयोग का चुनाव जीता.

    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जॉन वी लूना ने गुरुवार को कहा कि शायद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के बीच साठगांठ से प्रदेश भाजपा की संभावनाएं धूल धूसरित हो गयीं और इस क्षेत्रीय दल की जीत का मार्ग प्रशस्त हो गया.

    उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने शायद गुपचुप तरीके से एमएनएफ की मदद की. पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रदेश इकाई को मदद पहुंचाने की कोई ठोस कोशिश नहीं की गयी. चुनाव नतीजे हमारी उम्मीदों से काफी कम रहे.’’ प्रदेश भाजपा प्रमुख ने कहा कि केंद्रीय नेताओं का प्रचार बस अंतरराज्यीय सीमा तक सीमित था.

    दिल्ली से उन्होंने फोन पर कहा, ‘‘मैंने केंद्रीय नेताओं से विधानसभा चुनावों के लिए विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने बांग्लादेश और त्रिपुरा की सीमा से सटे क्षेत्रों पर जोर दिया.’’ एमएनएफ भाजपा की अगुवाई वाले पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है. उसे 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा में 26 सीटें मिली हैं.

    एमएनएफ उपाध्यक्ष आर लांगमिंगथंगा ने कहा कि उनकी पार्टी को राष्ट्रीय दलों से कोई समर्थन नहीं मिला.

    ये भी पढ़ें: मिजोरम के पूर्व मुख्यमंत्री का खुलासा, 'पाक चीन ने मिजो विद्रोह को दिया था समर्थन'

    Tags: BJP, Congress, Mizoram, Mizoram Assembly Election 2018, MNF

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें