जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर सिंह को मिल चुका है राष्ट्रपति पुरस्कार

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर सिंह को मिल चुका है राष्ट्रपति पुरस्कार
भारतीय सेना ने किया जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ढ़ेर

पकड़ गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का टॉप कमांडर नवीद बाबू भी शामिल है. वहीं दूसरे आतंकी की पहचान अल्ताफ के तौर पर हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 12:13 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में शनिवार को एक पुलिस ऑफिसर को हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकी से साथ पकड़ा गया. खास बात यह है कि इस ऑफिसर को पिछले साल 15 अगस्त को राष्ट्रपति से मेडल (President's Police Medal) मिला था. डीएसपी पद पर तैनात इस ऑफिसर का नाम दविदंर सिंह है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आंतकियों के साथ इसे गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल इससे पूछताछ की जा रही है.

कैसे पकड़ा गया ऑफिसर?
जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने दो आतंकी और पुलिस ऑफिसर को जम्मू के कुलगाम ज़िले में गिरफ्तार किया. पुलिस की इस टीम का नेतृत्व डीआईजी अतुल गोयल कर रहे थे. ऑफिसर और आतंकी को उस वक्त पकड़ा गया, जब ये तीनों एक साथ एक कार में सवार होकर कहीं जा रहे थे. कहा जा रहा है कि इस गाड़ी को DSP ही चला रहे थे.

AK-47 राइफल्स मिले



पकड़ गए आतंकियों में हिजबुल का टॉप कमांडर नवीद बाबू भी शामिल है. वहीं दूसरे आतंकी की पहचान अल्ताफ के तौर पर हुई है. बताया गया कि दोनों आतंकी एक वीडियो में नजर आए थे जो सेब के व्यापारियों को धमका रहे थे. DSP के घर से छापेमारी के दौरान दो AK-47 राइफल्स और ग्रिनेड मिले हैं.



कौन थे DSP सिंह?
DSP सिंह इन दिनों श्रीनगर एयरपोर्ट पर तैनात थे. इससे पहले वो जम्मू-कश्मीर पुलिस में एंटी हाईजैकिंग के सदस्य थे. इसके अलावा ये पुलिस ऑफिसर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) में इंस्पेक्टर रहे हैं. SOG रहते हुए भी उन्हें काफी प्रमोशन मिले थे. सफल एंटी-टेरर ऑपरेशन के बाद उन्हें DSP बनाया गया था.

ये भी पढ़ें- बिहार: चुनावी साल में RJD में 'महाअंतर्कलह', रघुवंश ने लिखी लालू को चिट्ठी

RBI ने दिया बड़ा तोहफा! DigiLocker में रखे डॉक्यूमेंट्स से भी करा सकते हैं KYC
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading