लाइव टीवी

11 मौतों के बाद सुर्खियों में आए बुराड़ी में ऐसी है थाने की हालत!

Anand Tiwari | News18Hindi
Updated: July 7, 2018, 11:46 PM IST
11 मौतों के बाद सुर्खियों में आए बुराड़ी में ऐसी है थाने की हालत!
बुराड़ी थाने का हाल

  • Share this:
बुराड़ी के एक घर में एक साथ हुई 11 लोगों की मौत  इन दिनों देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. ये मौतें हत्या थई या फिर आत्महत्या इसे लेकर अभी तक कुछ भी अभी तक साफ नहीं हुआ है. उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है. लेकिन बुराड़ी थाने की बदहाली को देख कर आपको यकीन नहीं होगा कि ये राजधानी दिल्ली का कोई पुलिस स्टेशन है.

यह नार्थ जिले का सबसे बड़ा थाना है. साल 2008 से पहले ये बुराड़ी चौकी हुआ करता था. उसके बाद इसे थाने की शक्ल दी गई. चौकी से ये थाना तो बन गया लेकिन थाना बनने के बाद इसके अच्छे दिन अब तक नहीं आए हैं.

किसी भी पुलिस स्टेशन में सबसे ज्यादा जरूरी अगर कोई चीज़ होनी चाहिए तो वो है हवालात. लेकिन शायद ये दिल्ली का इकलौता पुलिस स्टेशन है जहां हवालात नहीं है. इसके लिए थाने के स्टाफ को नॉर्थ जिले के तिमारपुर थाने की मदद लेनी पड़ती है.

इस थाने की जर्जर इमारत, सीलन भरे कमरे, गंदगी, किसी से छुपी नहीं है. पुलिस वालों के रहने सोने के लिए बैरक तक का इंतजाम ठीक से यहां नहीं है. पुलिस स्टाफ के खाने-पीने, चाय-नाश्ते के लिए कोई मेस तक नहीं है. यहां के पुलिस स्टाफ को खाना अपने घर से लाना होता है या फिर वो खाने के लिए होटल या ढाबे जाते हैं.

बुराड़ी थाने का बुरा हाल


यही नहीं बुराड़ी थाने में बारिश के मौसम में ज़हरीले सांप तक आ जाते है. पिछले साल यहां के SHO के कमरे से सांप निकला था. एक कमर्चारी को सांप काट भी चुका है. नॉर्थ जिले में सबसे ज्यादा आपराधिक मामले भी इसी थाने में दर्ज होते हैं. पर आज तक इस थाने की सुध किसी ने नहीं ली.

ये भी पढ़ें:
Loading...

अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी लेगी NET, NEET और JEE के एग्जाम, छात्र चुन सकेंगे तारीखें
पंजाबः शादी का चूड़ा उतरने से पहले नशे की चपेट में आई महिला, थाने में लेती दिखी ड्रग्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2018, 8:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...