• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सीएम बनने के बाद बोले बसवराज बोम्मई- यहां सरकार की ताकत एक व्यक्ति में नहीं बल्कि पूरी टीम में है

सीएम बनने के बाद बोले बसवराज बोम्मई- यहां सरकार की ताकत एक व्यक्ति में नहीं बल्कि पूरी टीम में है

बोम्मई गुरुवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. (File Pic)

सीएम बोम्मई (Basavaraj Bommai) साफ किया कि जब मैं यह कहता हूं कि मैं येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) के मार्ग दर्शन में काम करूंगा तो इसका मतलब है कि कोविड के दौरान उनके द्वारा लिए गए मजबूत और जनता के हित में फैसलों का पालन करना.

  • Share this:

    नई दिल्ली: बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली और अब कर्नाटक की जिम्मेदारी उनके पास है. सत्ता संभालते ही उन्होंने एक बड़ा संदेश दिया. उन्होंन कहा कि दो सत्ता केंद्र नहीं होंगे क्यों कि कर्नाटक में सत्ता किसी एक व्यक्ति के पास नहीं बल्कि सत्ता की ताकत पूरी टीम के पास होगी. नए सीएम ने उन बातों को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक की राजनीति में सक्रिय रहेंगे और उनके पास ही सरकार की असली ताकत होगी.

    सीएम बोम्मई ने कहा कि हमारी संविधान प्रणाली में मुख्यमंत्री की एक स्थित है, सरकार में एक कैबिनेट होती है और फिर नौकरशाही, कार्यपालिका और न्यायपालिका है. मुख्यमंत्री किसी भी टीम का लीडर होता है और उसे सबको साथ में लेकर चलना पड़ता है और मैं यहां सबको साथ में लेकर चलना चहता हूं.

    उन्होंने साफ किया कि जब मैं यह कहता हूं कि मैं येडियुरप्पा के मार्ग दर्शन में काम करूंगा तो इसका मतलब है कि कोविड के दौरान उनके द्वारा लिए गए मजबूत और जनता के हित में फैसलों का पालन करना. उन्होंने कोरोना और वित्तीय संकट होने के बावजूद भी बजट में कई योजनाए बनाईं थी जिससे इस बुरे दौर में सभी को लाभ हुआ.

    मुख्यमंत्री बनते ही बसवराज एक्शन मोड में हैं. वह गुरुवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. सूत्रों की मानें तो इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने दिल्ली जाने की भी योजना है. फिलहाल उनका दौरा इस बात पर निर्भर है कि पीएम उनसे मिलने के लिए उपलब्ध रहते हैं या नहीं. बताया जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर सकते हैं.

    कर्नाटक को नया मुख्यमंत्री मिलने के बाद अब राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं. वहीं इस येडियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे जगदीश शेट्टार ने साफ कर दिया कि वह नए मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं बनेंगे क्योंकि वह बोम्मई से वरिष्ठ हैं और पहले मुख्यमंत्री के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि क्योंकि मैं राज्य का पूर्व मुख्यमंत्री हूं और वरिष्ठता रखता हूं इसलिए मैंने कैबिनेट का हिस्सा नहीं बनने का फैसला लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज