• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अमेरिका आए ब्राजील के राष्‍ट्रपति को फुटपाथ पर खाना पड़ा पिज्जा, जानें क्‍यों?

अमेरिका आए ब्राजील के राष्‍ट्रपति को फुटपाथ पर खाना पड़ा पिज्जा, जानें क्‍यों?

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो.  (फाइल फोटो)

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो. (फाइल फोटो)

ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Photo) हो रही है. इस तस्‍वीर में वे फुटपाथ पर खड़े होकर अपने सहकर्मियों, अधिकारियों के साथ पिज्‍जा के स्‍लाइस खाते नजर आ रहे हैं. तस्‍वीर के बारे में कहा जा रहा है कि वे न्‍यूयॉर्क के फुटपाथ के किनारे खड़े थे. वे संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nation General Assembly) के 76वें सत्र में भाग लेने अमेरिका पहुंचे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    न्‍यूयॉर्क. ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Photo) हो रही है. इस तस्‍वीर में वे फुटपाथ पर खड़े होकर अपने सहकर्मियों, अधिकारियों के साथ पिज्‍जा के स्‍लाइस खाते नजर आ रहे हैं. तस्‍वीर के बारे में कहा जा रहा है कि वे न्‍यूयॉर्क के फुटपाथ के किनारे पर खड़े थे. वे संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nation General Assembly) के 76वें सत्र में भाग लेने अमेरिका पहुंचे हैं. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दुनियाभर से राष्‍ट्राध्‍यक्ष अमेरिका आए हुए हैं.

    न्‍यूज एजेंसियों की माने तो यह तस्‍वीर रविवार रात की है जब ब्राजील के राष्‍ट्रपति जायर बोल्‍सोनारो को अमेरिकी होटल्‍स में प्रवेश की अनुमति नहीं मिल सकी, इसलिए मजबूरन उन्‍हें फुटपाथ के किनारे खड़े होकर पिज्‍जा खाना पड़ा. दरअसल नियमों के मुताबिक होटल्‍स में एंट्री के लिए कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य है. इसके बाद ही होटल के भीतर जा सकते हैं, लेकिन राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. उनका कहना है कि उनकी इम्‍युनिटी,  कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पर्याप्त मजबूत है.

    ये भी पढ़ें :  Havana Syndrome: भारत में हवाना सिंड्रोम का शिकार हुआ CIA सदस्य, क्या बर्न्‍स के लिए है चेतावनी?

    ये भी पढ़ें :  ऑनलाइन डेटिंग में लोगों की मदद करती है 52 साल की महिला, एक ग्राहक से वसूलती है 7 लाख रुपये!

    उनके सहयोगी मंत्रियों और अधिकारियों के पास भी वैक्‍सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं था, इस कारण से उन्‍हें होटल में एंट्री नहीं मिल सकी. उनके साथ इकोनॉमिका फेडरल बैंक के अध्‍यक्ष पेड्रो गुइमारेस, जनरल लुइज़ एडुआर्डो रामोस, पर्यटन मंत्री गिलसन मचाडो नेटो, स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा और अन्य राजनेता थे.

    तस्‍वीर के वायरल होते ही कई प्रकार की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. बोल्सोनारो के समर्थकों ने इसे राष्‍ट्रपति की सादगी का एक उदाहरण बताया है तो आलोचक उन्‍हें तुरंत वैक्‍सीनेशन कराने की सलाह दे रहे हैं. वहीं सोमवार को हुई एक बैठक में तो ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बोल्‍सोनारो से पूछ ही लिया, कि क्‍या आपने वैक्‍सीन लगवाया है? इस पर बोल्‍सोनारो ने जवाब दिया नहीं अभी नहीं. इधर तस्‍वीर के वायरल होने के बाद न्‍यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्‍लासियो ने संयुक्‍त राष्‍ट्र की सभा में हिस्‍सा लेने के लिए न्‍यूयॉर्क आए सभी राष्‍ट्राध्‍यक्षों से वैक्‍सीनेशन कराने की अपील की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज