युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाये गए मुकेश भाकर का सवाल- अशोक गहलोत कौन होते हैं मुझे हटाने वाले?

युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाये गए मुकेश भाकर का सवाल- अशोक गहलोत कौन होते हैं मुझे हटाने वाले?
सीएम अशोक गहलोत पर हमलावर है पायलट खेमा (फाइल फोटो)

मुकेश भाकर ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को निशाने पर लेते हुए लिखा 'मैं तो चुनाव जीत कर प्रदेश अध्यक्ष बना हूं. 'अशोक गहलोत कौन होते हैं मुझे हटाने वाले ? गहलोत और उनके मंत्री विधायक तो पहले ही एक किसान-फौजी के बेटे को हराने में लगे हुए थे'.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के सियासी संकट (Political Crisis of Rajasthan) के बीच सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत तीन मंत्रियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से उन्हें उनके पदों से बर्खास्त कर दिया गया है. जिसके बाद सचिन पायलट खेमे में बगावती तेवर और भी मुखर हो गए हैं. भारतीय युवा कांग्रेस ने भी पायलट खेमे के मुकेश भाकर को मंगलवार को उनके पद से हटा कर गणेश घोघरा को प्रदेश युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है. जिसके बाद मुकेश भाखर ने सीएम अशोक गहलोत पर सीधा निशाना साधा है.

अशोक गहलोत कौन होते हैं मुझे हटाने वाले ?
पद से हटाये जाने के बाद ट्विटर (Twitter) पर मुखर हुए भाकर ने पार्टी के इस फैसले के खिलाफ सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को निशाने पर लेते हुए लिखा 'मैं तो चुनाव जीत कर प्रदेश अध्यक्ष बना हूं. 'अशोक गहलोत कौन होते हैं मुझे हटाने वाले ? गहलोत और उनके मंत्री विधायक तो पहले ही एक किसान-फौजी के बेटे को हराने में लगे हुए थे'.


बता दें कि कांग्रेस ने अनुशासनहीनता में सचिन पायलट, विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा को उनके पदों से हटा दिया है. मरुधरा में मचे सियासी घमासान के बीच राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलता जा रहा है. सियासी संकट के बीच डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मंत्री पद से बर्खास्त करते हुए उन्हें पीसीसी चीफ के पद से भी हटा दिया गया है. पायलट की जगह शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी का नया चीफ बनाया गया है.



ये भी पढ़ें- आजादी के बाद पहली ऐसी सरकार जो धनबल से राज्य सरकारों को तोड़-मरोड़ रही है, डेमोक्रेसी खतरे में है: अशोक गहलोत


कांग्रेस विधायक दल की मंगलवार को लगातार दूसरे दिन हुई बैठक में भी सचिन पायलट और उनके समर्थक मंत्रियों तथा विधायकों के नहीं पहुंचने पर पार्टी ने कड़ा कदम उठाया है. पायलट आज भी अपनी मांगों पर अड़े रहे थे. जिसके बाद पार्टी ने ये कदम उठाया फिलहाल दूसरी तरफ बीजेपी ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है. वहीं सचिन पायलट का खेमा भी फ्लोर टेस्ट की मांग कर चुका है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading