लाइव टीवी

पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे ने कहा-एसपीजी सुरक्षा से लगता था मैं भी PM हूं

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 12:40 PM IST
पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे ने कहा-एसपीजी सुरक्षा से लगता था मैं भी PM हूं
पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे और भाजपा सांसद नीरज शेखर.

एसपीजी संशोधन बिल (SPG Amendment Bill) का समर्थन करते हुए नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) ने कहा कि जो लोग एसपीजी सुरक्षा के घेरे में रहते हैं वो खुद को वीआईपी समझते हैं. भाजपा (BJP) का मकसद इस कल्चर को पूरी तरह से खत्म करना है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 12:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एसपीजी संशोधन बिल (SPG Amendment Bill) पर चर्चा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर (Chandrasekhar) के बेटे और भाजपा सांसद नीरज शेखर ने राज्यसभा (Rajya Sabha) में कहा कि जिस किसी को भी एसपीजी सुरक्षा मिलती है, उसे लगता है कि वह भी प्रधानमंत्री है. हालांकि उन्होंने ये बयान अपने लिए ही दिया था.

उन्होंने कहा कि जब मैं 22 साल का था तब मेरे पिता चंद्रशेखर को एसपीजी सुरक्षा मिली थी. हमारी गाड़ी के आगे पीछे चार-चार गाड़ियां चला करती थीं. मैं जब भी एयरपोर्ट जाता था तो मेरी बुलेटप्रूफ कार सीधे विमान तक जाती थी. उस वक्त मैं ये देखकर हैरान रह जाता था कि बहुत से लोग जो बुजुर्ग हैं वह एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से गुजर रहे हैं, लेकिन मैं कभी इससे नहीं गुजरा.

इसे भी पढ़ें :- SPG बिल राज्यसभा में पास: गृह मंत्री अमित शाह बोले- गांधी परिवार को ध्यान में रखकर नहीं लाए विधेयक

राज्यसभा में एक किस्सा सुनाते हुए उन्होंने बताया कि मेरे पिता ने प्रधानमंत्री के तौर पर जब तमिलनाडु की द्रमुक सरकार को बर्खास्त कर दिया था, उसके कुछ दिन बाद मैं चेन्नई गया था. उन्होंने बताया कि उस वक्त मेरी सुरक्षा इतनी कड़ी कर दी गई थी कि मुझे लगा जैसे मैं ही प्रधानमंत्री हूं. मैं जब कभी भी अपनी मां और भाई के साथ कहीं जाता था तो हमारे साथ कई गाड़ियां चलती थीं लोग मेरा ऑटोग्राफ भी लिया करते थे.

इसे भी पढ़ें :- लोकसभा में SPG संशोधन बिल : अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए किया गया था गठन

एसपीजी बिल का समर्थन करते हुए नीरज शेखर ने कहा कि जो लोग एसपीजी सुरक्षा के घेरे में रहते हैं वो खुद को वीआईपी समझते हैं. भाजपा का मकसद इस कल्चर को पूरी तरह से खत्म करना है. आज का नौजवान वीआईपी कल्चर को पसंद नहीं करता. उन्होंने कहा कि जब वीपी सिंह, इंद्र कुमार गुजराल और मनमोहन सिंह जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों की एसपीजी सुरक्षा हटाई गई तब तो किसी ने हंगामा नहीं किया. उन्होंने कहा कि एसपीजी सुरक्षा केवल प्रधानमंत्री को मिलनी चाहिए.
इसे भी पढ़ें :- अब सिर्फ प्रधानमंत्री को मिलेगी SPG सुरक्षा, सरकार पेश करेगी विधेयक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर