दुनिया में सबसे धनी है थाईलैंड का राजा, जानिए उसकी अय्याशी और रंगीनमिजाजी की बातें

थाईलैंड का राजा जो अपने देश से ज्यादा जर्मनी में रहता है. हमेशा साथ रखता है 20 औरतों का हरम
थाईलैंड का राजा जो अपने देश से ज्यादा जर्मनी में रहता है. हमेशा साथ रखता है 20 औरतों का हरम

थाईलैंड (Thailand) के राजा के खिलाफ इन दिनों उनके देश में जबरदस्त गुस्सा है. सड़कों पर प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग चाहते हैं कि राजा गद्दी छोड़ दे. वैसे इस राजा में उसकी सनकी हरकतों और औरतबाजी के लिए जाना जाता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 3:09 PM IST
  • Share this:
दुनिया में इस समय सबसे धनी राजा थाईलैंड का राजा महा वाचिरालोंगकोंन है. उसके खिलाफ थाईलैंड की सड़कों पर लगातार जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है. हटाने की मांग हो रही है. ये राजा ज्यादातर जर्मनी में रहता है. उसकी जीवनशैली और 20 औरतों का हरम भी जनता में गुस्सा पैदा कर रहे हैं. वो हमेशा उल्टी सीधी हरकतों के जाना जाता है.

उसके पास जो दौलत है उसको ब्रुनेई के सुल्तान और सऊदी अरब के शासकों से कहीं ज्यादा बताई जाती है. राजा की व्यक्तिगत अकूत दौलत को लेकर भी सवाल उठते हैं. जनता इस बात पर भी नाराज है कि उसके टैक्स पर राजा गुलछर्रे उड़ाता है.

ये राजा हमेशा अजीबोगरीब हरकतों को लेकर चर्चाओं में रहता आया है. कुछ महीने पहले उन्होंने जिस युवती को चौथी बीवी बनाया था, वो कई सालों से उनकी मिस्ट्रेस थी. राजा ने एक बार अपने कुत्ते को सेनापति बना दिया था.



उल्टी सीधी हरकतों के लिए मशहूर 
कभी वो सड़क पर इतनी छोटी जैकेट पहने नजर आते हैं, जिसमें उनका पूरा पेट और शरीर नजर आता है तो कभी किसी अजनबी महिला के साथ शॉपिंग करते दिखते हैं. विदेशों में वो फर्राटे से स्पोर्ट्स कार भगाते देखे गए तो कई बार उनकी कई बिजनेस डील्स पर सवाल उठाये गए.

चौथी शादी की और रानी को जेल में डाला
चौथी पत्नी सुथिदा से उनका इश्क 2008 में शुरू हुआ. जिसके बाद उन्हें उसे अपनी निजी सुरक्षा गार्ड पलटन का डिप्टी कमांडर बना दिया, जो एक बड़ी पोजिशन थी. उससे शादी करने के बाद वो उस पर नाराज भी हुए और उसे जेल में डाल दिया. हालांकि अब ये रानी अब फिर उनके हरम की शोभा बढ़ा रही है.

बनियाननुमा कपड़ा पहनकर विमान से उतरे
जब एक बार वो प्रेमिका के साथ बनियाननुमा कपड़े में जर्मनी पहुंच गए. ये वाकया पिछले साल हुआ, जब वो जर्मनी में विमान से उतरे. उनकी प्रेमिका सफेद डॉगी पकड़े हुए ब्रा सरीखे कपड़े में थी. उसके टैटू भी साफ नजर आ रहे थे.

ये थाईलैंड के राजा, जो अक्सर इस तरह के कपड़ों में जर्मनी में नजर आ जाते हैं


वैसे वो पूरी दुनिया में अपने निजी विमान से आते-जाते हैं. कहा जाता है कि वो दुनिया के सबसे धनी महाराजा हैं. उनकी कम कपड़ों में तस्वीरें जब जब बैंकाक पहुंची तो लोगों में नाराजगी फैल गई. तब थाई अधिकारियों ने तुरत फुरत इस वीडियो को देखने और इसे सोशल मीडिया पर नहीं डालने की चेतावनी दी.

जर्मनी में है शानदार महल
राजा के चार शादियों से सात बच्चे हैं. वो पिछली तीन बीवियों को तलाक दे चुके हैं. वह चौथी पत्नी और हरम की करीब 20 सुंदर औरतों के साथ ज्यादा समय जर्मनी में बिताते हैं. जर्मनी के म्यूनिख में उनका शानदार महल है. लेकिन पिछले काफी समय से वो वहां के एक होटल में रह रहे हैं. होटल का पूरा फ्लोर उनके लिए बुक है.

काबिलियत पर उठ चुके हैं सवाल

उनके पिता का तो थाईलैंड में बहुत सम्मान था लेकिन उनके खिलाफ लोग कतई पसंदगी का भाव नहीं रखते. थाई किंग की काबिलियत पर उनके पिता समेत थाईलैंड के कई नेता सवाल भी उठा चुके हैं
उनसे कोई खड़े होकर नहीं मिल सकता
जब वो थाईलैंड में होते हैं तो किसी को भी उनसे खड़े होकर मिलने की इजाजत नहीं होती. हर किसी को पेट के बल रेंगकर ही उनके सामने आना होता है.

इस थाई किंग की काबिलियत पर उनके पिता समेत थाईलैंड के कई नेता सवाल भी उठा चुके हैं


कुत्ते को बना दिया एयर चीफ मार्शल
किंग ने अपने प्रिय डॉगी फू फू को रॉयल थाई एयर फोर्स का एयर चीफ मार्शल भी बनाया था. इस पर भी लोग हतप्रभ रह गए थे. बाद में इस डॉग की मौत हो गई. तो इस पर राष्ट्रीय शोक मनाया गया.

वूमनाइजर राजा
थाईलैंड के इस राजा की अयोग्यता को लेकर वहां के पूर्व प्रधानमंत्री सवाल उठा चुके हैं. उनके वूमनाइजर होने के किस्से जगजाहिर हैं. वो अपनी पिछली बीवी को करीब-करीब टॉपलेस करके फोटो खिंचवा चुके हैं. उन्हें बात-बात पर गुस्सा भी आ जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज