अपना शहर चुनें

States

जम्‍मू से अभी कम नहीं हुआ है आतंकी हमले का खतरा, स्‍लीपर सेल रच सकते हैं बड़ी साजिश

जम्‍मू में स्‍लीपर सेल कभी भी रच सकते हैं बड़े हमले की साजिश.
जम्‍मू में स्‍लीपर सेल कभी भी रच सकते हैं बड़े हमले की साजिश.

जम्मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस ने हमले के आरोप में जिस सुहैल नामके आतंकी (Terrorist) को पकड़ा है, उसे आईईडी देने वाला एक शख्‍स अभी भी फरार है. उसके पास एक और आईडी से भरा बैग हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2021, 12:48 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag District) में सुरक्षा बलों के वाहन को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों ने आईईडी विस्फोट (IED Blast) किया था. इस घटना में भले ही कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन अभी भी जम्मू से आतंकी हमले का खतरा कम नहीं हुआ है. दरअसल जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने इस हमले के आरोप में जिस सुहैल नामके आतंकी को पकड़ा है, उसे आईईडी देने वाला एक शख्‍स अभी भी फरार है. सुहैल ने पूछताछ में बताया कि उस शख्‍स के पास दो बैग थे. उन बैग में से एक बैग तो उसने सुहैल को दे दिया था और दूसरा बैग लेकर वो कहीं चला गया था.

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने आतंकी सुहैल को जम्मू बस अड्डे पर 7 किलो आईईडी के साथ गिरफ्तार किया था. सुहैल ने पूछताछ में कबूल किया है कि उसके आतंकी संगठन अल-बदर मुजाहिदीन के संबंध हैं. सुहैल ने बताया कि उसे सीमा पार से लगातार सदेंश मिल रहे थे. सुहैल ने ये भी जानकारी दी है कि आईईडी से भरा बैग उसे एक अनजान शख्‍स ने बस अड्डे में दिया था और फिर वो एक अन्य बैग के साथ निकल गया. सुहैल के अनुसार वह उस शख्‍स को नहीं जानता था.

सुहेल ने बताया कि उसकी पाकिस्‍तान में बैठे आंकाओं से सोशल मीडिया के जरिए बात होती थी. सुहैल के अनुसार बह पाकिस्तान मे बैठे एक मौलबी के संपर्क में था और सोशिल मीडिया पर उसे फॉलो कर रहा था. उस मौलबी को कशमीर के कई युवा फॉलो करते हैं. इन युवाओं में मारा गया आतंकी बुरहान बाणी भी शामिल था. पुलिस अब उस व्यक्ति की तलाश में है.
इसे भी पढ़ें :- J&K: अनंतनाग में IED ब्लास्ट, CRPF वाहन को बनाना चाहते थे निशाना; कोई हताहत नहीं



लश्‍कर घाटी के अलग-अलग इलाकों में IED धमाके के फिराक में 
वहीं खुफिया जानकारी मिली है कि लश्‍कर घाटी के अलग-अलग इलाकों में IED धमाके के जरिए सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के फिराक में है. बारामुला से हंदवारा और सोपोर से कुपवाड़ा एक्सिस के बीच IED प्लांट कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साज़िश रची जा रही है. खबर है कि लोकल लश्कर आतंकी बिलाल अहमद मीर के साथ एक पाकिस्तानी आतंकी मिलकर इस साज़िश को अंजाम देने के फिराक में हैं. इसके साथ ही नरबल-गुलमर्ग रोड पर IED धमाके के जरिये सुरक्षा बलों के काफिले को निशाना बनाने की आतंकियों ने साजिश रची है. बारामुला के करेरी और पट्टन इलाके में भी IED धमाके या आमने सामने की फायरिंग के जरिए सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश रची जा रही है. इस आतंकी घटना को लश्कर के लोकल आतंकी ख़ुर्शीद अहमद मीर और दो पाकिस्तानी आतंकी तैमूर भाई और अबू हाजी अंजाम देने के फिराक में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज