Home /News /nation /

संसद का शीतकालील सत्र 18 नवंबर से हो सकता है शुरू, कई महत्वपूर्ण बिल होंगे पेश

संसद का शीतकालील सत्र 18 नवंबर से हो सकता है शुरू, कई महत्वपूर्ण बिल होंगे पेश

संसद भवन की फाइल फोटो.

संसद भवन की फाइल फोटो.

इल संबंध में सरकार (Government) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. शीतकालीन सत्र (winter session) की तारीखों पर फैसला करने के संसदीय मामलों पर कैबिनेट (Cabinet) की समिति (सीसीपीए) की बैठक के बाद सूत्रों ने 18 नवंबर से इसके शुरू होने के संकेत दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र (winter session) 18 नवंबर से शुरू होने की संभावना है. यह 13 दिसंबर तक चल सकता है. इस सत्र के दौरान संसद में कई महत्वपूर्ण विधेयक (Bill) पेश किये जाएंगे. सरकार के सूत्रों ने बुधवार को इस बात के संकेत दिये हैं.

    हालांकि सत्र के संबंध में सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. शीतकालीन सत्र की तारीखों पर फैसला करने के संसदीय मामलों पर कैबिनेट (Cabinet) की समिति (सीसीपीए) की बैठक के बाद सूत्रों ने 18 नवंबर से इसके शुरू होने के संकेत दिए हैं.

    राजनाथ सिंह के आवास पर हुई बैठक
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के आवास पर हुई बैठक के संबंध में आधिकारिक घोषणा अगले सप्ताह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने की उम्मीद जताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होकर 13 दिसंबर तक चल सकता है. पिछले 2 वर्षों में शीतकालीन सत्र 21 नवंबर को शुरू हुआ था और जनवरी के पहले सप्ताह तक चला था.

    बता दें कि सरकार आने वाले सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयक लाने के साथ ही दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को कानून बनाने की योजना पर काम कर रही है. एक अध्यादेश सितंबर में आयकर अधिनियम, 1961 और वित्त अधिनियम, 2019 में संशोधन के लिए जारी किया गया था.

    सरकार ने अर्थव्यवस्था की सुस्ती को कम करने और इसे रफ्तार देने के लिए नई और घरेलू निर्माण इकाइयों के लिए कॉर्पोरेट कर की दर कम किया है. दूसरा अध्यादेश भी सितंबर में जारी किया गया था जो ई-सिगरेटों और इसी तरह के उपकरणों की बिक्री, निर्माण तथा भंडारण पर प्रतिबंध से संबंधित है.

    ये भी पढ़ें- J&K सरकार ने लद्दाख मामलों का हेडक्वाटर लेह-लद्दाख में शिफ्ट करने का दिया आदेश

    Tags: BJP, Cabinet reshuffle, Modi government, Parliament house

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर