युवक ने पूछा- मेरा नाम सनी है क्या मैं बाहर जा सकता हूं? मुंबई पुलिस ने दिया गजब का रिप्लाई

यह पहली बार नहीं है जब मुंबई पुलिस ने खास ट्वीट के जरिए जागरूकता फैलाने की कोशिश की है. (सांकेतिक तस्वीर)

यह पहली बार नहीं है जब मुंबई पुलिस ने खास ट्वीट के जरिए जागरूकता फैलाने की कोशिश की है. (सांकेतिक तस्वीर)

Mumbai Police Twitter: पुलिस के इस रिप्लाई के सामने आने के बाद ट्विटर यूजर्स के भी रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं. यूजर्स लगातार दावा कर रहे हैं कि वे मुंबई पुलिस की तरफ से ट्वीट करने वाले को सलाम करते हैं और उन्हें लगातार फॉलो भी कर रहे हैं.

  • Share this:

मुंबई. ट्विटर (Twitter) पर जागरूकता (Awareness) फैलानी हो या आम आदमी को नियमों की जानकारी देनी हो, इस काम में मुंबई पुलिस की हाजिरजवाबी का कोई मुकाबला नहीं है. मुंबई को सुरक्षित करने की जिम्मेदारी लेकर चल रही पुलिस ट्विटर पर अपने खास अंदाज के लिए मशहूर है. वे आसान सी बात को बड़े ही मजाकिया ढंग से इस तरह कहते हैं कि वह सलाह और टांग खिंचाई दोनों हो जाती हैं. हालांकि, इसका असर यह होता है कि लोग चौकस भी होते हैं और उन्हें पुलिस के नर्म स्वभाव का भी पता लग जाता है.

हाल ही में मुंबई पुलिस से ट्विटर पर एक सवाल पूछा गया- 'सर मेरा नाम सनी है, क्या मैं बाहर जा सकता हूं?' इसपर मुंबई पुलिस ने भी साधारण से इनकार के बजाए खास रिप्लाई तैयार किया. पुलिस ने लिखा, 'सर, यदि आप वास्तव में सौर मंडल के केंद्र में वह तारा हैं, जिसके चारों ओर पृथ्वी और सौर मंडल के अन्य चीजें घूमती हैं, तो हम आशा करते हैं कि आप जिस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं, उसे आप महसूस करेंगे. कृपया अपने आप को वायरस के संपर्क में लाकर इससे समझौता न करें.'


पुलिस के इस रिप्लाई के सामने आने के बाद ट्विटर यूजर्स के भी रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं. यूजर्स लगातार दावा कर रहे हैं कि वे मुंबई पुलिस की तरफ से ट्वीट करने वाले को सलाम करते हैं और उन्हें लगातार फॉलो भी कर रहे हैं. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मुंबई पुलिस ने खास ट्वीट के जरिए जागरूकता फैलाने की कोशिश की है.


इससे पहले पुलिस ने लोगों को बाहर जाने से रोकने के लिए मशहूर कॉर्टून शो टॉम एंड जैरी का सहारा लिया था. पुलिस ने कहा था कि प्लीज घर के बाहर किसी ठोस वजह से मास्क के बगैर ना निकलें. इसे चूहा-बिल्ली का खेल ना बनाएं. बीते अप्रैल में मुंबई पुलिस ने लोगों को घर में रहने की सलाह के साथ गानों की जानकारी भी दी थी. पुलिस ने कहा था कि घर में रहें और लेडी गागा, वन डायरेक्शन, बीटीएस और जॉन लेजेंड के म्यूजिक से खुद का मनोरंजन करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज