ड्रामा अकादमी के डायरेक्टर ने क्लास में उतरवाए छात्रों के कपड़े, केस दर्ज

तस्वीर साभार- ट्विटर
तस्वीर साभार- ट्विटर

21 साल की एक महिला ने हैदराबाद के एक थिएटर ग्रुप और ड्रामा अकादमी के डायरेक्टर पर थियेटर वर्कशॉप के दौरान छात्रों से कपड़े उतारने के लिए कहने का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2019, 11:14 AM IST
  • Share this:
21 साल की एक महिला ने हैदराबाद के एक थिएटर ग्रुप और ड्रामा अकादमी के डायरेक्टर पर थियेटर वर्कशॉप के दौरान छात्रों से कपड़े उतारने के लिए कहने का आरोप लगाया है. मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि इस संबंध में युवती ने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है.

डेक्कन क्रॉनिकल में छपी ख़बर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि 15 अप्रैल को उन्हें एक लड़की की तरफ से शिकायत मिली. लड़की ने बताया कि वह नारायणगुडा थाना क्षेत्र में आने वाली ड्रामा और डांस अकादमी की छात्रा थी.

ये भी पढे़ें- कौन हैं वो IAS अधिकारी, जिन्हें PM मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी करने के लिए किया गया सस्पेंड



छात्रा ने बताया कि ड्रामा अकादमी के मास्टर ने क्लास शुरू करने से पहले सभी छात्रों से कपड़े उतारने के लिए कहा. लड़की ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और पुलिस के पास शिकायत कर दी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 509 के तहत के मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
बेंगलोर मिरर में छपी ख़बर के मुताबिक 21 साल की इस लड़की ने मीडिया को बताया कि उसने दो हफ्ते पहले एक्टिंग और डांस सीखने के लिए सूत्राधार इंस्टीट्यूट ऑफ थियेटर आर्ट्स ज्वाइन किया था. इस इंस्टीट्यूट को जाने-माने थियेटर आर्टिस्ट विनय वर्मा चलाते हैं.

ये भी पढ़ें- प्रेम प्रसंग में हुई रग्बी खिलाड़ी की हत्या, दो नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

लड़की ने बताया कि 16 अप्रैल को वर्मा ने छात्रों से कहा कि दरवाज़े और खिड़की बंद करके वह अपने कपड़े उतार दें. हालांकि यह बात सुनकर क्लास के सभी छात्र हैरान हो गए लेकिन लड़कों ने उनकी बात मान ली. वहीं क्लास में मौजूद दो लड़कियों ने इस बात का विरोध किया.

लड़की के विरोध करने पर वर्मा ने कहा कि जो भी उनके इस आदेश का पालन नहीं करते हैं उन्हें संस्थान से निकाल दिया जाएगा. लड़की ने बताया कि वर्मा इस बात से काफी गुस्से में आ गए और हम पर चिल्लाने लगे. वर्मा ने कहा कि ये कोर्स का हिस्सा है और इसमें बुरा मानने जैसी कोई नहीं है.

ये भी पढ़ें- शादी से एक दिन पहले युवती की बेरहमी से हत्या, पहचान छिपाने के लिए कुचला सिर

वर्मा ने अपने बचाव में पुलिस को बताया कि उन्होंने सभी छात्रों से कपड़े उतारने के लिए कहा था लेकिन यह ट्रेनिंग का हिस्सा था. वह इससे सभी छात्रों को एक्टिंग की बारीकियों के बारे में बताना चाहते थे. उन्होंने कहा कि वह लड़कियों की भावनाओं को समझा और इसीलिए उन्होंने लड़कियों से फीस वापस लेकर संस्थान छोड़ने के लिए कहा. वर्मा ने कहा लड़की ने शिकायत करने का रास्ता चुना. मैं अपना पक्ष अदालत के सामने रखूंगा.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज