कोरोनाः पेटा इंडिया का दावा, कुत्ते, बिल्ली से इंसानों में कोरोना संक्रमण नहीं

पेटा इंडिया के सीईओ मणिलाल वलियेते ने कहा कि इंसानों के जरिए ही फैल रहा कोरोना

पेटा इंडिया के सीईओ मणिलाल वलियेते ने कहा कि इंसानों के जरिए ही फैल रहा कोरोना

CEO PETA India on Coronavirus: मणिलाल वलियेते ने कहा कि कुत्ते या बिल्लियों के जरिए इंसानों में कोरोना फैलने का कोई मामला सामने नहीं आया है. यह बीमारी एक इंसान से दूसरे इंसान में फैल रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर ने सबको हिलाकर रख दिया. इस बीच पेटा इंडिया के सीईओ मणिलाल वलियेते का बयान काफी राहत देने वाला है. मणिलाल ने एएनआई से बातचीत में रविवार को कहा कि अभी तक पालतू जानवरों से इंसानों में वायरस संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. खासतौर पर साथ रहने वाले जानवरों जैसे कि कुत्ते, बिल्ली और सामाजिक तौर पर पाले जाने वाले जानवरों से भी.

मणिलाल वलियेते ने कहा कि कुत्ते या बिल्लियों से इंसानों में कोरोना फैलने का कोई केस सामने नहीं आया है. कोरोना एक इंसान से दूसरे इंसान को हो रहा है. हालांकि, यह भी कहा जाता है कि शुरुआत में यह बीमारी जानवरों से इंसान में फैली. पशुओं के बाजार से कोरोना संक्रमण की बात सामने आई थी.  इन बाजारों में कई तरह के पशु जिंदा या मुर्दा बेचे जाते हैं. आगे किसी भी नई बीमारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन बाजारों को बंद किया जाना चाहिए.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 2.4 लाख नए मामले आए हैं. इसी के साथ संक्रमण के रोज आने वाले मामले लगातार सातवें दिन तीन लाख से नीचे रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,65,30,132 हो गई है. मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार, 3,741 और लोगों के संक्रमण से जान गंवाने के बाद इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2,99,266 हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज