लाइव टीवी

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- केजरीवाल के आतंकवादी होने के पर्याप्‍त सबूत, AAP का पलटवार-गिरफ्तार करो

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 5:18 PM IST
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- केजरीवाल के आतंकवादी होने के पर्याप्‍त सबूत, AAP का पलटवार-गिरफ्तार करो
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (PTI फोटो)

सांसद परवेश वर्मा के बयान के बाद से केजरीवाल दिल्ली में प्रचार के दौरान जनता से पूछ रहे हैं कि दिल्ली को इस बात को यह तय करना है कि वे आतंकी हैं या नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऐसे समय में जब सांसद परवेश वर्मा (Parvesh Verma), अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आतंकी कहने के लिए निशाने पर हैं. तब बीजेपी सांसद (BJP MP) को आश्चर्यजनक रूप से केंद्रीय मंत्री का समर्थन मिला है. जिन्होंने न सिर्फ इस आरोप को दोहराया है बल्कि दावा किया है कि उनके पास इसके सबूत भी हैं.

प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा, 'केजरीवाल अब एक उदास चेहरे के साथ पूछ रहे हैं, क्या मैं आतंकी हूं? आप एक आतंकी (Terrorist) हैं और इस बात को साबित करने के कई सारे सबूत हैं. आपने खुद कहा था कि आप एक अराजकतावादी (Anarchist) हैं. एक अराजकतावादी और आतंकवादी में कोई खास अंतर नहीं होता है.'

दरअसल सांसद परवेश वर्मा (Parvesh Verma) के बयान को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रचार के दौरान मुद्दा बना लिया है और वे जनता से पूछ रहे हैं कि दिल्ली को इस बात को यह तय करना है कि वे आतंकी हैं या नहीं.

केजरीवाल ने 'आतंकवाद' के बयान को बनाया कानूनी मुद्दापरवेश वर्मा को चुनाव आयोग (Election Commission) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. जिसके बाद जावड़ेकर का यह बयान आया है. केजरीवाल उसके बाद से दिल्ली से यह तय करने के लिए कह रहे हैं कि वे एक आतंकी हैं या एक देशभक्त 'बेटे' हैं. जिन्होंने 'अपनी जान को दांव पर लगाकर' निस्वार्थ भाग से काम किया.

आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें दिल्ली के चार शहीद जवानों के परिवार केजरीवाल के काम पर मुहर लगा रहे हैं.

केजरीवाल ने एक सभा के दौरान खुद को कहा था 'अराजकतावादी'
जावड़ेकर का बयान केजरीवाल के 2014 के एक बयान के संदर्भ में आया है. जब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने तत्कालीन कानून मंत्री सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) के ऊपर कथित ड्रग और वेश्यावृत्ति रैकेट के आरोप में कार्रवाई में सहयोग देने से मना कर दिया था और पुलिस कर्मियों को निलंबित किए जाने या कम से कम ट्रांसफर किये जाने की मांग की थी. वह अपनी एक और मंत्री राखी बिड़लान के एक पुलिसवाले से झड़प के मामले में भी पुलिसवाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने पुलिस पर एक गैंगरेप के मामले को बुरी तरह से संभालने का आरोप भी लगाया था, जहां एक 51 साल की डेनमार्क की टूरिस्ट का दिल्ली के बीचोबीच यौन शोषण किया गया था. इसके बाद केजरीवाल ने एक सभा के दौरान खुद को 'अराजकतावादी' (Anarchist) कहा था.

आप ने कहा, 'अगर केजरीवाल आतंकी तो उन्हें गिरफ्तार करे बीजेपी'
आदमी पार्टी ने बीजेपी के इस दावे पर पलटवार किया है. पार्टी के राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) संजय सिंह ने बीजेपी को चुनौती दी कि अगर अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तो बीजेपी उन्हें गिरफ्तार करे.

संजय सिंह ने कहा, ''ये सब हमारे देश की राजधानी (Capital) में हो रहा है जहां केंद्र सरकार बैठती है, चुनाव आयोग मौजूद है. एक केंद्रीय मंत्री को इस तरह के बयान देने की इजाजत कैसे मिल सकती है. अगर अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तो मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि उन्हें गिरफ्तार करे.''

यह भी पढ़ें: यह गांधी और फिरोज खान की सरकार नहीं- CAA पर परवेश के बयान से भड़का विपक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर