• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • THERE WILL BE A STRONG THUNDERSTORM IN DELHI HEAVY RAIN AND HAILSTORM LIKELY IN THESE STATES

Weather Update: दिल्ली में चलेगी तेज आंधी! इन राज्यों में भारी बारिश और ओला गिरने की संभावना

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Weather Update: अगले 24 घंटों में देश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होगी. पश्चिम बंगाल (West Bengal), ओडिशा, छत्तीसगढ़, केरल, लक्षद्वीप और बिहार के कुछ इलाकों में हल्की से लेकर तेज बारिश के आसार हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में भीषण गर्मी के बाद अब बारिश का दौर शुरू हो गया है. बीते 24 घंटों में राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत देश के कई राज्यों में बारिश हुई. जानकार अनुमान लगा रहे हैं कि अगले 24 घंटों में भी इन इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. साथ ही इस दौरान ओला गिरने (Hailstorm) की भी संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुछ हिस्सों में अगले दो घंटों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.

    यहां है आज बारिश की संभावना
    मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों में देश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होगी. पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, केरल, लक्षद्वीप और बिहार के कुछ इलाकों में हल्की से लेकर तेज बारिश के आसार हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, झारखंड के अलावा उत्तर-पूर्वी राज्य असम, मेघालय और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

    यहां गिरेंगे ओले और चलेगी तेज आंधी!
    एजेंसी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. कहा जा रहा है कि इस दौरान धूल भरी आंधी चल सकती है और तेज बादल गरजेंगे. ऐजेंसी ने इन स्थानों पर ओला गिरने की भी संभावना जताई है. साथ ही मध्य प्रदेश के उत्तर और पूर्व क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेलंगाना, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में बारिश का अनुमान है.



    मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले 2 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के देवबंद, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, नरौरा, देबई, अतरौली के आसपास और नजदीक के क्षेत्रों में 30-40 किलोमीटर/घंटा की गति के साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. स्कायमेट के अनुसार, बीते 24 घंटों में बिहार के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने के मामले भी सामने आए हैं. इस दौरान कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है.
    Published by:Nisarg Dixit
    First published: