सूरत: आग ने ले ली इन बच्चों की जान, आज आया 12वीं का रिजल्ट

यश्वी वहां फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करती थी. घटना की जानकारी मिलने पर यश्वी के पिता ने उसे फोन किया लेकिन वह स्विच ऑफ था.

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 12:39 PM IST
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 12:39 PM IST
गुजरात स्थित सूरत के एक कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग में कम से कम 20 बच्चों की मौत हो गई. घटना के चश्मदीदों ने बताया कि इमारत की छत पर अस्थायी ढांचे के निर्माण के साथ कोचिग संस्थान चलाया जा रहा था. यहां पहुंचने के लिए लकड़ी की सीढ़ी बनाई गई थी.

इस घटना में यह भी जानकारी सामने आई है कि जिन बच्चों की इस दुर्घटना में मौत हुई है, उनमें से कुछ के आज रिजल्ट आने वाले थे. इन्हीं में से एक यश्वी भी थी. यश्वी के पिता दिनेश केवड़िया को शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे पता चला कि उनकी बेटी जिस कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाती है वहां आग लग गई है.



यह भी पढ़ें: सूरत हादसा: बच्चों की जान बचाने के लिए आग में घुस गया केतन, 2 को बचा भी लिया लेकिन..

कॉमर्स की स्टूडेंट थी यश्वी

यश्वी तक्षशिला कॉम्पलेक्स में क्लास अटेंड करती थी. घटना की जानकारी मिलने पर दिनेश ने यश्वी को फोन किया, लेकिन वह स्विच ऑफ था. आग बुझने के बाद यश्वी की खोज शुरू हुई. थोड़ी देर बाद उसका जला हुआ शरीर बिल्डिंग के अंदर मिला.  यश्वी के भाई ने कहा कि वो दक्षिण गुजरात विज कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे.

वंशवी, कृष्णा सुरेश भेकारिया, जह्नावी वसोया और हस्ती सुरानी की फाइल फोटो


12वीं में कॉमर्स स्टूडेंट यश्वी का शनिवार को रिजल्ट आना था. मृतकों में 12वीं की छात्रा 17 वर्षीय जह्नावी वसोया भी हैं. जह्नावी की पहचान उस घड़ी से हुई जो उसके अंकल ने कुछ दिनों पहले गिफ्ट किया था. इसके साथ ही वंशवी, हस्ती सुरानी भी 12वीं कक्षा में थीं जिनके आज रिजल्ट आने थे.
Loading...

अधिकारियों के अनुसार,मृतकों में नौ लड़कियां भी थीं जिसम17 वर्षीय खुशहाली किरीटभाई कोकडिया , 21 वर्षीय कृष्णा सुरेशभाई भेकारिया और 18 वर्षीय रुतु ईश्वरभाई  डोडा की उस वक्त मौत गई जब वे जान बचाने के लिए इमारत से कूद रहे थे.

यह भी पढ़ेंसूरत के कोचिंग सेंटर में आग, 19 बच्चों समेत 20 की मौत, जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे छात्र

इस घटना में सुरक्षित बचने वालों में करिश्मा सोनकर, ध्रुवी भूड़िया और निधि ललानी ने कहा, 'हम देख रहे थे कि लोग बाहर खड़े होकर हमारा वीडियो शूट कर रहे थए लेकिन कोई हमें बचाने नहीं आया.'
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...