अगर कोरोना वायरस को हराना है तो इन 15 जिलों में जीतनी होगी जंग: अमिताभ कांत

अगर कोरोना वायरस को हराना है तो इन 15 जिलों में जीतनी होगी जंग: अमिताभ कांत
कोरोना के खिलाफ हमारी जंग में ये 15 जिले महत्‍वपूर्ण हैं.

नीति आयोग (NITI Aayog) के सीईओ अमिताभ कांत (Amitabh Kant) ने कहा, 'कोरोना के खिलाफ हमारी जंग में ये 15 जिले महत्‍वपूर्ण हैं. इन 15 जिलों में से 7 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्‍या सबसे ज्‍यादा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 11:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. नीति आयोग (NITI Aayog) के सीईओ अमिताभ कांत (Amitabh Kant) ने सोमवार को कोरोना वायरस के हॉटस्‍पाट वाले शहरों के डाटा संबंधी एक ट्वीट किया. जिसमें उन्‍होंने कहा, 'कोरोना के खिलाफ हमारी जंग में ये 15 जिले महत्‍वपूर्ण हैं. इन 15 जिलों में से 7 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्‍या सबसे ज्‍यादा है. इन सात जिलों में हम कितना अच्‍छा प्रदर्शन करते हैं, हमारी सफलता उसी पर निर्भर करती है. हमें इन जिलों में आक्रामक तरीके से निगरानी, टेस्‍ट और इलाज पर ध्‍यान देना चाहिए. हमें यहां पर जंग जीतनी है.'



उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में जिन जगहों को चिन्हित किया है उसमें गुजरात का वडोदरा, आंध्र प्रदेश का कुरनूल, मध्‍य प्रदेश का भोपाल, राजस्‍थान का जोधपुर, उत्‍तर प्रदेश का आगरा, महाराष्‍ट्र का ठाणे, तमिलनाडु का चेन्‍नई, गुजरात का सूरत, तेलंगाना का हैदराबाद, महाराष्‍ट्र का पुणे, राजस्‍थान का जयपुर, मध्‍य प्रदेश का इंदौर, गुजरात का अहमदाबाद, महाराष्‍ट्र का मुंबई और दिल्‍ली.
इसमें से हैदराबाद, पुणे, जयपुर, इंदौर, अहमदाबाद, मुंबई और दिल्‍ली में कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा केस सामने आए हैं. इन जिलों को हॉटस्‍पाट में रखा गया है.



देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 27892, रिकवरी रेट 22.17%
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार कहा क‍ि कल से भारत में 1396 नए केस आए हैं. इसके साथ ही कोरोना वायरस केस की कुल संख्‍या 27892 हो गई है. अभी 20835 सक्रिय केस हैं और 872 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते एक दिन में 381 मरीज ठीक हुए हैं. जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या 6184 हो गई है. उन्होंने कहा कि हमारा रिकवरी रेट 22.17 फीसदी हो चुका है.

16 जिलों में 28 दिन से केस नहीं
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा क‍ि देश के 85 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोई मामला नहीं आया है. 16 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई केस नहीं आया है. महाराष्ट्र का गोंदिया, कर्नाटक का दावनगेरे और बिहार में लखी सराय, ये तीन नए जिले इस लिस्‍ट में जुड़े हैं. वहीं उत्‍तर प्रदेश के पीलीभीत और पंजाब के एक जिले में फिर से नए केस आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमारी लड़ाई बीमारी से है, बीमार व्यक्ति से नहीं. कोरोना के संक्रमित व्यक्ति से भेदभाव न करें. कोरोना योद्धाओं को दिल से सम्मान देने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें:

6 राज्यों के CM ने PM मोदी से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपील की

Coronavirus: ICMR के आदेश के बाद तमिलनाडु ने वापस कीं 24 हजार रैपिड टेस्ट किट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading