20 जून से शुरू होगा बीजेपी का ई-चिंतन सत्र, इन 7 विषयों पर होगी चर्चा

चिंतन शिविर का यह है कार्यक्रम बीजेपी 20 जून से 25 जुलाई तक चलेगा.(पीटीआई फाइल फोटो)

बीजेपी 20 जून से 25 जुलाई तक चलेगा. यह चिंतन शिविर राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक रविवार को आयोजित की जाएगी. जबकि राज्य स्तर पर इसका आयोजन मंगलवार या फिर बुधवार को होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना काल में बीजेपी ई-चिंतन शिविर का आयोजन करने जा रही है. 20 जून से शुरू होने वाले चिंतन शिविर में सात विषयों पर चर्चा होने वाली है.

दरअसल, कोरोना काल में पार्टी वरिष्ठ नेताओं से साथ एक साथ बैठकर बातचीत नहीं कर पा रही है. ऐसे में पार्टी ई-बैठक के जरिए चिंतन करना चाहती है. जानकारी के अनुसार चिंतन शिविर में निम्नलिखित 7 विषयों पर चर्चा होगी.

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एन डी ए सरकार  के 7 वर्ष की मालिक और वैचारिक उपलब्धियां.

2. राष्ट्रीय सुरक्षा (आंतरिक और बाह्य) परिदृश्य.

3. हमारी विदेश नीति और उपलब्धियां.

4. आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना और बढ़ते कदम.

5. कृषि क्षेत्र में सुधार और उपलब्धियां.

6. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जीवन और विचार.

7. गरीब कल्याण की योजनाएं और उपलब्धियां.

चिंतन शिविर का यह है कार्यक्रम
बीजेपी 20 जून से 25 जुलाई तक चलेगा. यह चिंतन शिविर राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक रविवार को आयोजित की जाएगी. जबकि राज्य स्तर पर इसका आयोजन मंगलवार या फिर बुधवार को होगा. जिला स्तर पर इसका आयोजन गुरुवार या शुक्रवार या शनिवार को किया जाएगा.

डेढ़ घंटे के लिए होगा राष्ट्रीय चिंतन का आयोजन
राष्ट्रीय चिंतन शिविर सुबह 10:00 बजे से लेकर के 11:30 बजे तक आयोजित की जाएगी. लेकिन रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात का कार्यक्रम होगा. उस दिन यह 11:00 बजे तक ही आयोजित की जाएगी. जबकि प्रदेश और जिला स्तर पर यह कार्यक्रम 10:00 बजे से आयोजित किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.