लाइव टीवी

BJP नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- मुस्लिम मस्जिदों में रखते हैं हथियार, दिखाऊंगा उनकी जगह

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 12:17 PM IST
BJP नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- मुस्लिम मस्जिदों में रखते हैं हथियार, दिखाऊंगा उनकी जगह
बीजेपी विधायक एम.पी. रेणुकाचार्य को राजनीतिक सेक्रेटरी का पद मिला हुआ है.

कर्नाटक के तालुका से बीजेपी विधायक रेणुकाचार्य (Renukacharya) को राजनीतिक सचिव का पद मिला हुआ है. साथ ही उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है. इससे पहले भी ये विधायक काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 12:17 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और विधायक रेणुकाचार्य (Renukacharya) ने मुस्लिम समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं. सोमवार को देवनागरे में एक रैली को संबोधित करते हुए रेणुकाचार्य ने आरोप लगाया कि मुस्लिम मस्जिदों में हथियार इकट्ठा करते रखते हैं. उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि वे मुस्लिमों को उनकी जगह बताकर रहेंगे और दिखाकर रहेंगे कि राजनीति क्या है. कर्नाटक के तालुका से बीजेपी विधायक के इस बयान पर राजनीति तेज हो गई है और कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं.

देवनागरे के होनाली में सोमवार को ये रैली नागरिकता कानून के समर्थन में बुलाई गई थी. रैली में रेणुकाचार्य ने आरोप लगाया, 'वे लोग मस्जिद में नमाज़ पढ़ने की जगह हथियार इकट्ठा करने का काम करते हैं... यहां कुछ देशद्रोही हैं. तुम लोग मस्जिद में बैठते हो और फतवे लिखते हो? मस्जिद में क्या है? वहां पर हथियार इकट्ठे किए जाते हैं. क्या इसलिए मस्जिद चाहते हो? अगर तुम्हें ऐसा ही करना है तो ठीक है, मैं अपनी राजनीति करता रहूंगा'. बता दें कि रेणुकाचार्य कर्नाटक के सीएम बीएस येडियुरप्पा के करीबी और सलाहकार माने जाते हैं.

रेणुकाचार्य ने आगे कहा, 'मैं मुसलमानों के लिए अलॉट हुए बजट का इस्तेमाल हिंदुओं के काम के लिए खर्च करने से भी बिल्कुल नहीं हिचकूंगा.' उन्होंने कहा, 'मैं तालुका में मुसलमानों के लिए अलॉट हुए पैसों का इस्तेमाल हिंदुओं के काम के लिए करूंगा.'

आपको बता दें कि बीजेपी विधायक एम.पी. रेणुकाचार्य को राजनीतिक सेक्रेटरी का पद मिला हुआ है. साथ ही उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है. इससे पहले भी ये विधायक काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं.

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब कर्नाटक बीजेपी के किसी नेता ने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की हो. रेणुकाचार्य से पहले बीजेपी विधायक सोमशेखर रेड्डी ने बेल्लारी में नागरिकता कानून के समर्थन में हुई एक रैली में मुस्लिम समुदाय पर कमेंट किए थे. उन्होंने कहा था, 'हम 80 फीसदी हैं और तुम 17 फीसदी. सोच लो... अगर CAA पर रिएक्ट किया तो क्या हाल होगा? सावधान रहना.'

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली चुनाव: 'बग्गा, बग्गा हर जगह'... BJP का टिकट मिलने के बाद तेजिंदर ने ऐसे किया शुक्रियादिल्ली चुनाव: जानिए कौन हैं सीएम केजरीवाल को चुनौती देने वाले बीजेपी के सुनील यादव?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर