रामविलास पासवान बोले- PM बनने का सपना देखने वाले विपक्ष के भी लायक नहीं बचे

पासवान ने कहा, मैं पिछले तीन साल से लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहा हूं कि प्रधानमंत्री पद के लिए अगले चुनाव में भी कोई जगह नहीं खाली है. इसलिए विरोधियों को विपक्ष की कुर्सी की तरफ ध्‍यान देना चाहिए.

News18.com
Updated: May 25, 2019, 1:20 AM IST
रामविलास पासवान बोले- PM बनने का सपना देखने वाले विपक्ष के भी लायक नहीं बचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रामविलास पासवान (फाइल फोटो)
News18.com
Updated: May 25, 2019, 1:20 AM IST
लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने कांग्रेस का मजाक उड़ाया है. पासवान ने कहा कि वे प्रधानमंत्री पद की कुर्सी पर अपनी नजर गड़ाए हुए थे, लेकिन अब नेता प्रतिपक्ष का पद पाने में भी नाकाम रहे हैं. पासवान ने कहा कि उन्‍होंने पहले ही स्‍मृति ईरानी के चुनाव जीतने की संभावना व्‍यक्‍त की थी.

पासवान ने कहा, 'मैं पिछले तीन साल से लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहा हूं कि प्रधानमंत्री पद के लिए अगले चुनाव में भी कोई जगह नहीं खाली है. इसलिए विरोधियों को विपक्ष की कुर्सी की तरफ ध्‍यान देना चाहिए.' पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'कांग्रेस को विपक्ष की भूमिका निभाने जितनी सीटें भी नहीं मिली हैं. इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को केवल 52 सीटें ही मिली हैं.'



पासवान ने कहा कि विपक्ष की भूमिका के मापदंड के अनुसार, किसी भी दल को विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए निचले सदन की कुल सीटों का 10 फीसदी प्राप्‍त करना अनिवार्य होता है. इस बार 543 में से 542 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए. जिस भी पार्टी को विपक्ष की भूमिका निभानी होगी तो उसे 55 सीटों की आवश्‍यकता होती है.

ये भी पढ़ें: Analysis: मोदी लहर में बीजेपी के नए नवेलों ने कांग्रेस के दिग्गजों को उनके गढ़ में ही धूल चटा दी

पासवान ने कहा कि तेजस्‍वी यादव चुनाव में नीतीश कुमार के खिलाफ प्रचार कर रहे थे. उनकी आलोचना करने में वे थोड़ा भी संकोच नहीं कर रहे थे. चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्‍वी नीतीश को 'पलटू चाचा' कहकर संबोधित कर रहे थे. उन्‍हें अपनी और नीतीश कुमार के उम्र के अंतर को समझकर उनकी प्रतिष्‍ठा और सम्‍मान का ख्‍याल रखना चाहिए था.

राबड़ी ने आंचल फैलाकर वोट मांगा फिर भी जनता ने नकारा

इससे पहले रामविलास पासवान ने लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी पर हमला बोला था. पासवान ने कहा था कि राबड़ी देवी ने आंचल फैलाकर लालू जी के नाम पर वोट मांगा फिर भी जनता ने नकार दिया. उन्‍होंने कहा कि आरजेडी को बहुत अहंकार था, जिसे जनता ने बुरी तरह से तोड़ दिया है. इस चुनाव में जनता ने सभी विरोधियों को रिजेक्ट कर दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: 'बामेर वोट रामे' यानी लेफ्ट हुआ राइट, बीजेपी ने ऐसे खींची ममता की ज़मीन

लोजपा प्रमुख ने कहा कि विरोधियों का पॉलिटिकल करियर ही तबाह हो गया है. तेजस्वी पर निशाना साधते हुए पासवान ने कहा कि जो लोग नीतीश कुमार को पलटू चाचा कहा करते थे, आज जनता ने उन्हें जवाब दे दिया है. रामविलास पासवान ने स्‍पष्‍ट किया कि वह मौसम वैज्ञानिक नहीं, बल्कि जो कहते हैं वही होता है. पासवान ने बिहार में यूपीए की सरकार का भी जिक्र किया और कहा कि जिस दिन लालू-नीतीश की सरकार बनी थी, मैंने कहा था कि ये स्थायी सरकार नहीं रहेगी और कुछ ही दिनों के बाद ऐसा ही हुआ.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...