भारी बारिश से वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात, 1000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

मध्य गुजरात के वडोदरा शहर में बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे से 24 घंटे के दौरान करीब 500 मिमी बारिश हुई जिससे शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

भाषा
Updated: August 1, 2019, 4:53 PM IST
भारी बारिश से वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात, 1000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया
वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात. राहत और बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीम
भाषा
Updated: August 1, 2019, 4:53 PM IST
मध्य गुजरात के वडोदरा शहर में बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे से 24 घंटे के दौरान करीब 500 मिमी बारिश हुई जिससे शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए और सामान्य जनजीवन बाधित हो गया. अग्निशमन दल, सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने करीब एक हजार लोगों को नावों और ट्रैक्टर में शहर और आसपास के गांवों से बाहर निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

मूसलाधार बारिश से शहर के अधिकतर इलाके और सड़कें जलमग्न हो गईं. वडोदरा हवाई अड्डे को बुधवार से ही बंद कर दिया गया है. वहीं पटरियों पर जलजमाव के कारण कई रेलगाड़ियां रद्द कर दी गईं या उनके मार्ग परिवर्तित कर दिए गए.

24 घंटे में 499 मिमी बारिश
वडोदरा से गुजरने वाली विश्वामित्री नदी का जल निचले इलाकों में घुस गया. राज्य सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक वडोदरा शहर में बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे से 24 घंटे में 499 मिमी बारिश हुई.

गले तीन बारिश की आशंका
राज्य मौसम विभाग के निदेशक जयंत सरकार ने कहा कि वडोदरा शहर में रिकॉर्ड बारिश हुई है. उन्होंने कहा कि अगले तीन दिनों में भी भारी बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: पहले बीवी को नहर में दिया धक्का फिर भरी पंचायत में बोला- तलाक, तलाक, तलाक
Loading...


बेटा न होने पर पति ने मारपीट कर महिला को घर से निकाला, दिया तीन तलाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 4:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...