पीएम मोदी का ट्वीट- फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब छोड़ने पर कर रहा विचार

पीएम मोदी का ट्वीट- फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब छोड़ने पर कर रहा विचार
पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि वह सोशल मीडिया छोड़ने की सोच रहे हैं. (File Photo)

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) तमाम सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय रहते हैं और 2014 में सरकार में आने के बाद से ही उन्होंने पूरी सरकार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाने की मुहिम छेड़ी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. पीएम मोदी ने लिखा कि 'इस रविवार को मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब छोड़ने पर विचार कर रहा हूं. आपको इस बारे में जानकारी दूंगा.'

फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पेज पर 44,723,734 लाइक्स हैं वहीं उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या 44, 598,804 है.  वहीं ट्विटर पर पीएम मोदी को 53.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. खुद पीएम अपने ट्विटर अकाउंट से 2,373 लोगों को फॉलो करते हैं. इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को 35.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. वहीं यूट्यूब की बात की जाए तो यहां पीएम मोदी के 4.51 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.
पीएम मोदी के इस ट्वीट के बाद राहुल गांधी ने ये जवाब दिया है. राहुल ने लिखा है कि 'नफरत को छोड़िए, सोशल मीडिया नहीं.'

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में नंबर वन हैं पीएम मोदी
पीएम मोदी दुनिया भर में इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले नेता हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के 17.9 मिलियम फॉलोअर्स हैं वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के 26.9 मिलियम फॉलोअर्स हैं.



ट्विटर पर 10 साल से सक्रिय
पीएम मोदी देश में ट्विटर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाली शख्‍सियत हैं. प्रधानमंत्री मोदी साल 2009 से ही ट्विटर पर सक्रिय हैं. जब उन्होंने ट्विटर पर अकाउंट बनाया था उस समय चुनिंदा राजनेता ही इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर सक्रिय थे. हालांकि कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने भी इसी समय के आस-पास अपना अकाउंट बनाया था लेकिन फिर भी पीएम मोदी फॉलोवर्स के मामले में उन्हें बहुत पीछे छोड़ चुके हैं. शशि थरूर के वर्तमान में सिर्फ 7.2 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका के दौरे में बताया था कि जब वह गुजरात (Gujarat) के सीएम थे तो उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से ही बाढ़ के दौरान लोगों को तेजी से राहत मुहैया कराई थी.

बता दें, तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी काफी सक्रिय रहते हैं और 2014 में सरकार में आने के बाद से ही उन्होंने पूरी सरकार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाने की मुहिम छेड़ी थी. जिसके बाद तमाम केंद्रयी मंत्री और नेताओं ने सोशल मीडिया पर सक्रियता से काम किया. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं दिवंगत सुषमा स्वराज और पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विटर के जरिए मदद पहुंचाने को लेकर नए आयाम छुए थे.

ये भी पढ़ें-
विधानसभा में बोलीं बीजेपी MLA- गोमूत्र और गोबर से ठीक हो सकता है कोरोना वायरस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज