तिरुवनंतपुरम: 21 साल की कॉलेज स्टूडेंट आर्या राजेंद्रन बनीं देश की सबसे युवा मेयर

तिरुवनंतपुरम की आर्या राजेंद्रन देश की सबसे युवा मेयर बनीं.

तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में हाल ही में महापौर (Mayor) और स्थानीय निकाय के लिए चुनाव (Election) हुए थे. यहां 100 सदस्यीय निगम में सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) ने 51 जीती हैं जबकि बीजेपी के खाते में 35 सीटें आई हैं.

  • Share this:
    तिरुवनंतपुरम. तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) की 21 साल की छात्रा देश की सबसे युवा महापौर (Mayor) बन गई हैं. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) की ओर से बीएससी की दूसरे वर्ष की छात्रा आर्या राजेंद्रन को युवा मेयर बनाया गया है. बता दें कि आर्या को जब उनके दोस्तों ने उनके मेयर चुने जाने की खबर दी थी, उस वक्त उन्हें लगा था कि उनके दोस्त उनके साथ प्रैंक कर रहे हैं.

    बता दें कि तिरुवनंतपुरम में हाल ही में महापौर और स्थानीय निकाय के लिए चुनाव हुए थे. यहां 100 सदस्यीय निगम में सत्तारूढ़ पार्टी ने 51 जीती हैं जबकि बीजेपी के खाते में 35 सीटें आई हैं. सीपीआई-एम ने अपनी जीत को और भी यादगार तब बना दिया जब पहली बार की पार्षद को प्रतिष्ठित पद सौंपने का फैसला किया गया. पार्टी की वरिष्ठ नेता जमीला श्रीधरन और दो अन्य भी इस रेस में थे, लेकिन पार्टी ने सबसे युवा नेता को इसके लिए चुनकर हर किसी को हैरान कर दिया.



    बता दें कि आर्या तिरुवनंतपुर के ऑल सेंट्स कॉलेज में बीएससी गणित की दूसरे वर्ष की छात्रा हैं. आर्या के लिए मेयर की कुर्सी भले ही नई हो लेकिन राजनीति से उनका गहरा नाता रहा है. आर्या 6 साल की उम्र में पार्टी से जुड़े बच्चों के संगठन बाला संगम की सदस्य बन गई थीं. आर्या अब इस संगठन की प्रदेश अध्यक्ष हैं. इसके साथ ही वे स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, पार्टी की युवा शाखा की पदाधिकारी भी हैं.

    इसे भी पढ़ें :- केरल स्थानीय निकाय चुनाव: विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ LDF की जीत, BJP को बढ़त; UDF साबित हुई फिसड्डी 

    मध्यमवर्गीय परिवार से आती हैं आर्या राजेंद्रन
    आर्या राजेंद्रन एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती है. आर्या के पिता राजेंद्रन एक इलेक्ट्रीशियन हैं जबकि मां श्रीलता राजेंद्रन एलआईसी की एजेंट हैं. एक मंजिल के मकान में रहने वाला आर्या का परिवार बेटी के महापौर चुने जाने के बाद से काफी खुश है. आर्या ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी का पद दिया है और वह उसे अच्छी तरह से निभाएंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.