PM मोदी का आह्वान: #Salute2Soldiers के तहत सैनिकों के लिए जलाएं दीया

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सैनिकों के बलिदान को शब्दों के जरिए व्यक्त नहीं किया जा सकता. (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा है कि इस दिवाली (Diwali 2020), आइए एक दिया सैनिकों के सम्मान में जलाया जाए. सैनिक हमारी सीमाओं की सुरक्षा निर्भीकता के साथ करते हैं. सैनिकों के साहस के लिए हमारे सम्मान को सिर्फ शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता. हम सीमाओं पर तैनात सैनिकों के परिवारवालों के भी आभारी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को देश के लोगों का आह्वान कर कहा कि इस दिवाली सैनिकों के सम्मान में दिया जलाइए. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि इस दिवाली, आइए एक दिया सैनिकों के सम्मान में जलाया जाए. सैनिक हमारी सीमाओं की सुरक्षा निर्भीकता के साथ करते हैं. सैनिकों के साहस के लिए हमारे सम्मान को सिर्फ शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता. हम सीमाओं पर तैनात सैनिकों के परिवारवालों के भी आभारी हैं.

    प्रधानमंत्री ने पिछले महीने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी देशवासियों से यह अपील की थी. उन्होंने इससे संबंधित अपने संबोधन की एक क्लिपिंग भी साझा की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि इस दीपावली उन जांबाज सैनिकों को भी याद रखना है, जो, इन त्योहारों में भी सीमाओं पर डटे हैं और भारत-माता की सेवा और सुरक्षा कर रहें हैं. पीएम की इस अपील के बाद भाजपा ने भी लोगों से अपील की कि वे सोशल मीडया पर सैनिकों के सम्मान में दिया जलाते अपनी तस्वीरें साझा करें.


    गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ने आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के तहत स्थानीय उत्पादों (Local Products) के इस्तेमाल पर जोर दिया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा था-मेरा आग्रह है कि वोकल फॉर लोकल के साथ ही #Local4Diwali को भी खूब प्रमोट करें. इससे स्थानीय पहचान तो मजबूत होगी ही, जो लोग ये सामान बनाते हैं, उनकी दिवाली भी रोशन हो जाएगी. मेरे देश के लोग जो पसीना बहा रहे हैं, कुछ न कुछ नया कर रहे हैं, उनका हाथ थामना हम सबका दायित्व है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.