PM मोदी ने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग को LIVE देखा, ट्वीट किया, 'ये गर्व का पल'

चंद्रयान-2 मिशन की सफल लॉन्चिंग के बाद ISRO और उसके वैज्ञानिकों के लिए दुनियाभर से बधाईयों का तांता लग गया है. देश के तमाम गणमान्य व्यक्तियों ने मिशन की सफलता पर इसरो को बधाई दी है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 6:45 PM IST
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 6:45 PM IST
अंतरिक्ष की दुनिया में सोमवार को भारत ने एक नया इतिहास रच दिया है. 'मिशन मून' के तहत भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान यानी ISRO ने दोपहर 2.43 मिनट पर चंद्रयान-2 की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग की. चांद पर कदम रखने वाला ये हिंदुस्तान का दूसरा सबसे बड़ा मिशन होगा.

यह महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष मिशन की सफल लॉन्चिंग के मौके पर देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित तमाम गणमान्य व्यक्तियों ने मिशन को लेकर अपनी खुशी और गर्व का इज़हार किया. साथ ही उन्होंने इस मिशन की सफल लॉन्चिंग के लिए इसरो को बधाईयां भी दीं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि चांद से लाएगा दक्षिण ध्रुव की जानकारियां
"चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग के बाद पीएम मोदी ने इसरो को बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट में लिखा, चंद्रयान-2 अपने आप में खास है क्योंकि यह चांद की सतह पर दक्षिणी ध्रुव को जानेगा और इसका अध्ययन करेगा, जिसके बारे में अभी तक खास जानकारी नहीं है और यहां से किसी भी पिछले मिशन में नमूने नहीं जुटाए गए हैं. यह मिशन चांद के बारे में नई जानकारियां लाएगा."




राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ISRO को दी बधाई
चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग के बाद भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (ISRO) को बधाई दी है. उन्होंने इसरो को बधाईयां देते हुए यह भी कहा, "मेरी कामना है कि टेक्नॉलॉजी के नए-नए क्षेत्रों में ‘इसरो’, नित नई ऊंचाइयों तक पहुंचे." इससे पहले उन्होंने यह भी लिखा, "श्रीहरिकोटा से चन्द्रयान-2 का ऐतिहासिक प्रक्षेपण हर भारतीय के लिए एक गर्व का क्षण है."



नितिन गडकरी और कुमार विश्वास ने भी ISRO को दी बधाई
इसके अलावा सड़क एवं परिवहन राज्यमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी ISRO को उसकी सफलता पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि हर भारतीय को आपपर (ISRO पर) गर्व है.



गीतकार कुमार विश्वास ने भी इसरो को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि "स्वर्ग के सम्राट को जाकर ख़बर कर दो, रोज ही आकाश चढ़ते आ रहे हैं हम..."



यह भी पढ़ें: मिशन मून चंद्रयान: चांद के डार्क साइड पर ही क्यों उतारा जाएगा चंद्रयान-2?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...