पाकिस्तान में ही छुपा है डॉन दाऊद इब्राहिम, इस तस्वीर ने खोला राज़

इससे पहले अमेरिकी सरकार ने लंदन कोर्ट में पुष्टि की थी कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:36 AM IST
पाकिस्तान में ही छुपा है डॉन दाऊद इब्राहिम, इस तस्वीर ने खोला राज़
इससे पहले अमेरिकी सरकार ने लंदन कोर्ट में पुष्टि की थी कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:36 AM IST
पाकिस्तान हमेशा यह दावा करता रहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम उसके मुल्क में नहीं है. हालांकि एक बार फिर इस मुद्दे पर पाकिस्तान की पोल खुल गई है. खुफिया एजेंसियों के हाथ एक तस्वीर लगी है जिसमें वह अपने खास जाबिर मोतीवाला से मिल रहा है. वायरल हो रही तस्वीर में दाऊद स्वस्थ दिख रहा है. इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि दाऊद को घुटने की बीमारी है.

एजेंसियों के अनुसार जाबिर मोतीवाला, दाऊद के क्लिंफटन हाऊस स्थित बंगले के पड़ोस में रहता है. दावा है कि दाऊद की पत्नी मेहजबीन और उसके बेटे मोईन नवाज के जाबिर से पारिवारिक रिश्ते है.

इससे पहले अमेरिकी सरकार ने लंदन कोर्ट में पुष्टि की थी कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है. अमेरिका ने पुष्टि की थी कि दाऊद  की डी कंपनी का व्यवसाय कराची में भी है. जाबिर मोतीवाला-जिस पर दाऊद का वफादार होने का आरोप है- के प्रत्यर्पण पर सुनवाई के पहले दिन सोमवार को वेस्टमिंस्टर कोर्ट में अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि जॉन हार्डी ने कहा था, 'न्यूयॉर्क में एफबीआई डी-कंपनी की जांच कर रही है, जो पाकिस्तान, भारत और यूएई में स्थित है.'

यह भी पढ़ें:  हाफिज-मसूद के खिलाफ कार्रवाई में भी पाकिस्तान कर रहा चालाकी!

दाऊद और जाबिर मोतीवाला. तस्वीर- dnaindia.com


अमेरिकी सरकार चाहती है प्रत्यर्पण
अमेरिकी सरकार जबरदस्ती वसूली, ब्लैकमेल, ड्रग्स तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए मोतीवाला के प्रत्यर्पण का प्रयास कर रही है. मंगलवार को मोतीवाला लंदन कोर्ट में पेश हुआ, उस पर आरोप लगने के दौरान दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आया. क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस के प्रतिनिधि लेन्ना बेजंट ने आरोप पढ़ते हुए कहा कि मोतीवाल ने डी कंपनी के लीडर्स, दाऊद और उससे जुड़े दूसरे अपराधियों से मीटिंग की.
Loading...

बता दें कि मोतीवाला पाकिस्तानी नागरिक है, जिसके पास ब्रिटेन का 10 साल का वीजा है. मोतीवाला को मेट्रोपॉलिटन पुलिस प्रत्यर्पण इकाई ने अमेरिकी सरकार के प्रत्यर्पण अनुरोध के बाद पिछले शुक्रवार को लंदन के एक होटल में गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें: OPINION: पाक में भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध: एक आत्मघाती कदम

अमेरिकी सरकार के दावे के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक सवाल के जवाब में कहा कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है. अमेरिका ने लंदन कोर्ट में पाकिस्तान को बेनकाब करते हुए कहा था कि दाऊद पाकिस्तान में ही है. एफबीआई ने कहा था कि कराची से दाऊद और D-कंपनी सारे ऑपेरशन चलाती है.
First published: July 6, 2019, 10:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...