Home /News /nation /

शुजात बुखारी मर्डर: हत्या की साजिश पाक में रची गई और अंजाम लश्कर ने दिया- पुलिस

शुजात बुखारी मर्डर: हत्या की साजिश पाक में रची गई और अंजाम लश्कर ने दिया- पुलिस

बुखारी हत्याकांड: पुलिस का खुलासा पत्रकार की हत्या में पाकिस्तान और लश्कर-ए-तैयबा का हाथ

(तस्वीर- IGP Kashmir SP Pani)

बुखारी हत्याकांड: पुलिस का खुलासा पत्रकार की हत्या में पाकिस्तान और लश्कर-ए-तैयबा का हाथ (तस्वीर- IGP Kashmir SP Pani)

आईजीपी ने खुलासा किया कि राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या श्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की जिसकी भूमिका पाकिस्तान में गढ़ी गई थी.

    शुजात बुखारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने अपनी जांच में आतंकियों की पहचान को उजागर किया है और लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया है. पुलिस ने बताया कि हत्या में शामिल एक आरोपी सजाद गुल पाकिस्तान से ताल्लुक रखता है.  इस संबंध में पुलिस ने अनंतनाग में लश्कर के आतंकी आजाद अहमद मलिक, मुजफ्फर अहमद भट और नवीद जट्ट की तस्वीरें साझा की हैं. कश्मीर के आईजी एसपी पाणि ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से आरोपियों की तस्वीरें साझा की.

    आईजी ने खुलासा किया कि राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की. इसकी भूमिका पाकिस्तान में गढ़ी गई थी. वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया कि पुलिस के पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि पत्रकार की हत्या में पाकिस्तान की संलिप्तता थी.



    सीनियर जर्नलिस्ट और राइजिंग कश्‍मीर अखबार के एडिटर शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. आतंकियों ने प्रेस कॉलोनी में उनकी गाड़ी को निशाना बनाया. अस्‍पताल ले जाते समय बुखारी की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक लाल चौक पर प्रेस एनक्‍लेव में इफ्तार पार्टी के बाद वह दफ्तर से जा रहे थे तभी उन्‍हें गोली मारी गई. उन पर पहले भी हमला हुआ था. साल 2000 में हमले के बाद उन्‍हें सुरक्षा दी गई थी.

    बुखारी लगभग एक दशक से श्रीनगर से अपना अखबार चला रहे थे. उनके पिता भी पत्रकार थे. महबूबा सरकार में उनके भाई सैयद बशरत बुखारी कश्‍मीर के कानून मंत्री हैं. वह मानवाधिकारों के हनन पर खुलकर लिखते थे. बुखारी कश्‍मीर की समस्‍या के समाधान के लिए बातचीत के हमेशा समर्थक रहे. वह कश्‍मीर में 'द हिंदू' अखबार के ब्‍यूरो चीफ भी रहे थे. उन पर तीन बार हमले हुए.

    यह भी पढ़ें-
    यह भी पढ़ें-
    मुंबई चार्टर्ड प्लेन क्रैश मामले में DGCA को पत्र लिखेगी यूपी सरकार
    मुंबई के रिहायशी इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, राहगीर समेत पांच की मौत 

    Tags: Jammu and kashmir, Lashkar-e-taiba

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर