• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हमारे इस निर्णय से विपक्ष को समझ आ जाएगा कि हमने हिंदुत्व को छोड़ा नहीं है: CM उद्धव

हमारे इस निर्णय से विपक्ष को समझ आ जाएगा कि हमने हिंदुत्व को छोड़ा नहीं है: CM उद्धव

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन) के नेता भी उसमें हिस्सा लेंगे. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन) के नेता भी उसमें हिस्सा लेंगे. (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि राज्य के प्राचीन मंदिरों के संरक्षण के लिए सरकार स्पेशल फंड रिजर्व रखेगी. यह करते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा-इससे आपको (विपक्ष) समझ आ जाएगा कि हमने हिंदुत्व की विचारधारा को छोड़ा नहीं है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि उनकी सरकार प्राचीन मंदिरों (Ancient Temples) के संरक्षण के लिए विशेष फंड का प्रावधान करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य के प्राचीन मंदिरों के संरक्षण के लिए सरकार स्पेशल फंड रिजर्व रखेगी. यह करते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा-इससे आपको (विपक्ष) समझ आ जाएगा कि हमने हिंदुत्व की विचारधारा को छोड़ा नहीं है.

    उद्धव ठाकरे के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रिया दी गई है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis, LoP Maharashtra Assembly) ने कहा- स्थिति अब ये हो चुकी है कि मंदिरों के संरक्षण की घोषणा कर शिवसेना को हिंदुत्व साबित करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्राचीन मंदिरों का संरक्षण पहले से आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया कर रहा है. हमें यह देखना होगा कि शिवसेना सरकार इसके अलावा क्या करती है.




    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन की वजह से मंदिरों को बंद रखने के कारण बड़ा विवाद हो चुका है. राज्य के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम उद्धव को इसी मामले पर एक खत लिखा था जिस पर काफी विवाद हुआ था. पहले भी बीजेपी राज्य सरकार को मंदिरों को बंद रखने के मामले पर घेरती रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज