Assembly Banner 2021

सूरत आने वालों के लिए होम आइसोलेशन हुआ अनिवार्य, शहर में आने से पहले जानें जरूरी नियम

गुजरात के बाहर से सूरत शहर में आने वालों को 7 दिनों तक घर पर ही आइसोलेशन में रहना होगा. इस संबंध में सूरत नगर निगम ने बाकायदा अधिसूचना जारी कर दी है.

गुजरात के बाहर से सूरत शहर में आने वालों को 7 दिनों तक घर पर ही आइसोलेशन में रहना होगा. इस संबंध में सूरत नगर निगम ने बाकायदा अधिसूचना जारी कर दी है.

Surat Home Isolation Rule: महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के तहत जारी अधिसूचना में कहा गया है कि यदि किसी व्यक्ति में पृथक-वास में रहते हुए वायरल संक्रमण का कोई लक्षण दिखाता है, तो उसे तुरंत जांच करानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 7:10 PM IST
  • Share this:
सूरत. कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर सूरत  (Surat) नगर निगम ने गुजरात (Gujarat) के बाहर से शहर की यात्रा करने वाले लोगों के लिए घर पर सात दिन के अनिवार्य पृथक-वास संबंधी एक अधिसूचना बुधवार को जारी की. नगर निगम के अनुसार सूरत में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 263 नये मामले सामने आये थे जिससे शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42,979 पर पहुंच गई.

महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के तहत जारी अधिसूचना में कहा गया है कि यदि किसी व्यक्ति में पृथक-वास में रहते हुए वायरल संक्रमण का कोई लक्षण दिखाता है, तो उसे तुरंत जांच करानी चाहिए. अधिसचूना में कहा गया है, ‘‘गुजरात के बाहर से सूरत शहर में आने वाले लोगों को घर पर सात दिन के अनिवार्य पृथक-वास में रहना होगा और उन्हें घर पर अन्य लोगों को संक्रमित होने से बचाने के लिए खुद को अलग रखना होगा.’’

सूरत के 118 छात्र व शि‍क्षक कोरोना की चपेट में
सूरत शहर में दो प्राथमिक स्कूलों और एक कॉलेज में 20 छात्र कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मिले हैं. इसके बाद शिक्षण संस्थानों को दो हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि सूरत में शैक्षिक संस्थान इस साल फरवरी में ही खुले हैं और अब तक शहर में 118 छात्र और शिक्षक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.
ये भी पढ़ें  सूरत में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, स्कूल-कॉलेज के 20 और छात्र मिले संक्रमित



कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पिछले साल मार्च में स्कूलों समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था. सूरत नगर निगम (एसएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि सीडी बर्फीवाला कॉलेज में 10 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद निगम ने कॉलेज को 14 दिन के लिए बंद करने का निर्णय किया है.



ये भी पढ़ें:- गुजरात: सूरत में फूटा कोरोना बम, स्‍कूल जा रहे 85 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने बताया कि इसके अलावा, एक प्राथमिक विद्यालय के छह छात्र और अन्य स्कूल के चार छात्र शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इसके बाद दोनों स्कूलों को 14 दिन तक बंद रखने को कहा गया है. उपायुक्त (स्वास्थ्य) डॉ. आशीष नाइक ने कहा कि शहर में अब तक विभिन्न शिक्षण संस्थानों के 118 छात्र व शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज