Home /News /nation /

आंध्र प्रदेश ने लॉन्च किया ऐसा APP, जो खांसी, सर्दी-बुखार की दवा खरीदने वालों पर रखेगा नजर

आंध्र प्रदेश ने लॉन्च किया ऐसा APP, जो खांसी, सर्दी-बुखार की दवा खरीदने वालों पर रखेगा नजर

आंध्र प्रदेश में ऐप के जरिए खांसी सर्दी बुखार की दवा खरीदने वालों पर नजर रखी जाएगी (फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश में ऐप के जरिए खांसी सर्दी बुखार की दवा खरीदने वालों पर नजर रखी जाएगी (फाइल फोटो)

इस ऐप (App) के जरिए दुकानदार दवा खरीदने वाले से फोन नंबर आदि सहित अन्य जानकारी लेगा और आंध्र प्रदेश सरकार को इसकी सूचना देगा.

    अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को ‘कोविड फार्मा’ नाम से मोबाइल ऐप लांच किया जिसकी मदद से राज्य में दवा के दुकानों से खांसी, सर्दी-जुकाम और बुखार की दवा खरीदने वालों पर नजर रखी जाएगी. इस ऐप के जरिए दुकानदार दवा खरीदने वाले से फोन नंबर आदि सहित अन्य जानकारी लेगा और सरकार को इसकी सूचना देगा.

    स्वास्थ्य आयुक्त के भास्कर ने कहा, ‘‘ मौजूदा परिस्थितियों में इससे उन लोगों का पता लगाने में आसानी होगी जिनमें कोविड-19 के लक्षण हैं. उन्होंने बताया कि डॉक्टर की पर्ची के आधार पर दवा खरीदने वालों की भी जानकारी दवा दुकानदार सरकार को देंगे.

    भास्कर ने बताया कि दवा दुकान संघों ने भी इन दवाओं को खरीदने वालों की जानकारी सरकार को देने पर सहमति जताई है. इस बीच सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए 1,174 चिकित्सकों को अस्थायी रूप से नियुक्त किया है.

    आंध्र में कोरोना के 80 नए केस
    आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 80 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 900 के करीब तक पहुंच गया है. आंध्र प्रदेश में अब तक 893 लोग संक्रमित पाए गए हैं, इसमें से 141 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं जबकि 27 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

    85 वर्षीय महिला ने जीती जंग
    वहीं आंध्र प्रदेश के अनंतपुरामु जिले में 85 वर्षीय एक महिला ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत ली, लेकिन उनके बेटे की इस खतरनाक वायरस की वजह से जान चली गई. कलेक्टर गंधम चंद्रुडू ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस वायरस से मुक्त होकर स्वस्थ होने वाली वह राज्य की सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गई हैं. उन्हें कल अस्पताल से छुट्टी मिली थी. उन्होंने बताया कि महिला का बेटा मक्का से लौटे एक रिश्तेदार के संपर्क में आने से संक्रमित हो गया था. अनंतपुरामु जिले में संक्रमण से जान गंवाने वाले वह पहले व्यक्ति थे. उनकी मौत चार अप्रैल को हो गई थी.

    Tags: Andhra Pradesh, Coronavirus, Coronavirus in India, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर