vidhan sabha election 2017

मोदी का कांग्रेस पर वार- क्या मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे अय्यर?

News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 3:17 PM IST
मोदी का कांग्रेस पर वार- क्या मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे अय्यर?
पीएम मोदी ने बनासकांठा में चुनावी रैली को संबोधित किया.
News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 3:17 PM IST
बीजेपी और कांग्रेस ने गुजरात में दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान तेज कर दिया है. शुक्रवार को पीएम मोदी ने बनासकांठा के भभ्भर में रैली को संबोधित किया.

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पाटन और बनासकांठा के लोग बीजेपी और कांग्रेस में अंतर जानते हैं. जब बनासकांठा में बाढ़ आई तो तो कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु के रिज़ॉर्ट में आराम कर रहे थे जबकि बीजेपी के कार्यकर्ता यहां लोगों के साथ काम कर रहे थे. राहत कार्य के जरिए बाढ़ प्रभावितों की मदद कर रहे थे.

जो लोग मुश्किल समय में बीजेपी के साथ खड़े नहीं हुए उनसे उम्मीद नहीं की जा सकती के वे इस जिले के लोगों की या गुजरात की सेवा करेंगे.


इस रैली में पीएम मोदी ने एक बार फिर गुजरात की अस्मिता का मुद्दा उठाया. उन्होंने मणिशंकर अय्यर पर वार करते हुए कहा, "मणिशंकर अय्यर जब पाकिस्तान गए थे तो उन्होंने वहां लोगों से कहा कि मोदी को रास्ते से हटाओ और देखो कि भारत-पाकिस्तान के बीच कैसी शांति स्थापित होती है. मुझे रास्ते से हटाने से उनका मतलब क्या था? क्या मेरी सुपारी देने गए थे और मेरा अपराध क्या है? यही कि मेरे साथ लोगों का आशिर्वाद है?"

बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी को 'नीच' कहा था. पीएम मोदी ने अय्यर की इस टिप्पणी को गुजराती अस्मिता से जोड़ दिया और उन्हें जवाब देते हुए कहा था कि उन्हें इस बात को लेकर कोई शर्म नहीं है कि वह गरीब पारिवारिक पृष्ठभूमि से आते हैं और वह आजीवन गरीबों की बेहतरी के लिए काम करते रहेंगे.

अय्यर की टिप्पणी के बाद राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सख्त हिदायत दी है कि देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसके बाद अय्यर ने माफी मांगी थी, हालांकि कांग्रेस ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर