होम /न्यूज /राष्ट्र /

ऑक्‍सीजन की कमी से अपनों को खोने वाले, केंद्र को कोर्ट में ले जाएं: संजय राउत

ऑक्‍सीजन की कमी से अपनों को खोने वाले, केंद्र को कोर्ट में ले जाएं: संजय राउत

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (File pic)

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (File pic)

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर (covid 19 second wave) के दौरान ऑक्सीजन की कमी से अपने परिजनों को खो देने वाले लोगों को केंद्र सरकार को अदालत में ले जाना चाहिए. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की ओर से ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी की मृत्यु होने के संबंध में कोई विशेष जानकारी नहीं दी गयी.

अधिक पढ़ें ...
    मुंबई. शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर (covid 19 second wave) के दौरान ऑक्सीजन की कमी से अपने परिजनों को खो देने वाले लोगों को केंद्र सरकार को अदालत में ले जाना चाहिए. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की ओर से ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी की मृत्यु होने के संबंध में कोई विशेष जानकारी नहीं दी गयी.

    राउत ने सरकार के इस उत्तर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘अनेक राज्यों में काफी लोग ऑक्सीजन की कमी से मारे गये. जिन लोगों के रिश्तेदार ऑक्सीजन की कमी की वजह से मारे गये, उन्हें केंद्र सरकार को अदालत में ले जाना चाहिए.’’ शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने संवाददाताओं से बातचीत में सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘केंद्र सरकार सच से भाग रही है. मुझे लगता है कि यह पेगासस (इजरायली स्पाईवेयर) का असर है.’’

    ये भी पढ़ें :  'ऑक्सीजन की कमी...' वाले बयान पर गरमाई सियासत, BJP ने कहा- बाज नहीं आ रहे राहुल गांधी और AAP

    ये भी पढ़ें :  असम में मोहन भागवत बोले- पॉलिटिकल माइलेज के लिए CAA-NRC को बनाया हिंदू मुसलमान का मुद्दा

    शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि यह पता लगाना होगा कि जिन लोगों के रिश्तेदारों की ऑक्सीजन की कमी की वजह से मृत्यु हुई, क्या वे इस मुद्दे पर संसद में दिए गए केंद्र के जवाब पर भरोसा करते हैं या नहीं.

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने कहा था कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तरफ से ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई मौतों की जानकारी नहीं दी गई है. इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, शिवसेना सांसद संजय राउत समेत कई नेताओं ने सरकार पर सवाल उठाए थे.undefined

    Tags: Corona Oxygen Crisis, Covid 19 second wave, Oxygen Shortage, Sanjay raut, Shiv Sena news

    अगली ख़बर