लंदन जाने वाली एअर इंडिया की दो फ्लाइट्स को लेकर IGI एयरपोर्ट को मिली धमकी

फाइल फोटो: एयर इंडिया की फ्लाइट्स को लेकर IGI एयरपोर्ट को मिली धमकी
फाइल फोटो: एयर इंडिया की फ्लाइट्स को लेकर IGI एयरपोर्ट को मिली धमकी

अमेरिका स्थित अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने धमकी दी है कि वे लंदन के लिए उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की दो फ्लाइट्स का संचालन नहीं होने देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 9:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सिख फॉर जस्टिस नाम के संगठन ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) को धमकी दी है कि वे गुरुवार को लंदन के लिए उड़ान भरने वाली एअर इंडिया (Air India) की दो फ्लाइट्स का संचालन नहीं होने देंगे. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डीसीपी राजीव रंजन ने कहा कि धमकी को देखते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस बारे में समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है.

पुलिस के मुताबिक अमेरिका स्थित अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने धमकी दी है कि वे लंदन के लिए उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की दो फ्लाइट्स का संचालन नहीं होने देंगे. खतरे को ध्यान में रखते हुए आईजीआई एयरपोर्ट के संचालन से जुड़ी सभी एजेंसियों की मीटिंग बुलाई गई और एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट पर रखा गया है.

इससे पहले तीन नवंबर को केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए खालिस्तान समर्थक संगठनों से संबंद्ध 12 वेबसाइटों को प्रतिबंधित करने का ऐलान किया. प्रतिबंधित वेबसाइटों में से कुछ को सीधे तौर पर गैरकानूनी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' द्वारा संचालित किया जा रहा था. वेबसाइट पर खालिस्तान समर्थक सामग्री थी. बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को भारत में साइबर स्पेस की निगरानी का अधिकार प्राप्त है.




गृह मंत्रालय ने पिछले साल राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए 'एसएफजे' पर प्रतिबंध लगा दिया था. सरकार ने अलगाववादी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए 'एसएफजे' से संबंद्ध 40 वेबसाइटों पर जुलाई में भी प्रतिबंध लगाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज