लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में लश्कर, हिजबुल के पोस्टर लगा कर लोगों को धमकाने के आरोप में तीन गिरफ्तार

भाषा
Updated: November 6, 2019, 9:43 PM IST
जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में लश्कर, हिजबुल के पोस्टर लगा कर लोगों को धमकाने के आरोप में तीन गिरफ्तार
अवंतीपोरा में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के अवंतीपोरा (Awantipora) में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hijbul Mujahideen) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से धमकी भरे पोस्टरों सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

  • Share this:
जम्मू. दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के अवंतीपोरा (Avantipora) में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hijbul Mujahideen) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के पोस्टरों के जरिए स्थानीय लोगों को धमकाने और भयभीत करने के आरोप में बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से धमकी भरे पोस्टरों सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. अधिकारी ने बताया कि घटना की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये लोग श्रीनगर (Srinagar) से 33 किलोमीटर दूर अवंतीपुरा के ख्रीव इलाके के लाढू में धमकी भरे पोस्टरों को छपवाने और बांटने में शामिल हैं.

पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. तीनों को पुलिस थाने ले जाया गया और आपत्तिजनक सामग्री को आगे की जांच के लिए रिकॉर्ड में रखा गया है. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. अधिकारियों ने जनता से अपील की है कि वे स्थानीय लोगों को भयभीत करने वाले लोगों के बार में उन्हें जानकारी दें.

पाकिस्तान ने सीमा पर दागे गोले
वहीं जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ (Kathua) जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास स्थित गांवों में पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Soldiers) ने मोर्टार से गोले दागे जिससे दो मकान क्षतिग्रस्त हो गये और मवेशी घायल हो गये. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करते हुए भारी गोलाबारी की जिससे सीमा क्षेत्र के निवासियों में दहशत फैल गई. अधिकारियों ने बताया कि हीरानगर सेक्टर में रठुआ और उसके पड़ोसी गांवों में मंगलवार की रात लगभग आठ बजकर 40 मिनट पर गोलीबारी और मोर्टार से गोलाबारी करनी शुरू की गई. उन्होंने बताया कि गोलाबारी से दो मकान क्षतिग्रस्त हो गये और मवेशी घायल हो गये.
Loading...

लोगों का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन
सीमा के निकट रहने वाले लोगों ने बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किया. उन्होंने मांग की कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाना चाहिए और सीमा के पास रहने वाले निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-
कश्‍मीर में 11 नवंबर से फिर शुरू होगी रेल सेवा, पिछले तीन महीने से थी बंद 

अमेरिकी रिपोर्ट: दुनिया का छठा सबसे घातक आतंकी संगठन है सीपीआई-माओवादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 9:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...